... संविलियन : तकनीकी त्यागपत्र ,शिक्षकों के नियमितीकरण और शेष बचे शिक्षाकर्मियों के संविलियन की मांग को लेकर सर्व शिक्षक संघ ने की उच्च अधिकारियों से मुलाकात.... समस्याओं के जल्द निराकरण की रखी मांग

संविलियन : तकनीकी त्यागपत्र ,शिक्षकों के नियमितीकरण और शेष बचे शिक्षाकर्मियों के संविलियन की मांग को लेकर सर्व शिक्षक संघ ने की उच्च अधिकारियों से मुलाकात.... समस्याओं के जल्द निराकरण की रखी मांग

 

रायपुर,टीम पत्रवार्ता,16 मार्च 2021

शिक्षकों की अत्यंत महत्वपूर्ण समस्याओं को लेकर सर्व शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने मंत्रालय पहुंचकर उच्च अधिकारियों से मुलाकात की और उनके समक्ष शिक्षकों की समस्याओं को रखते हुए शीघ्र उसके निराकरण की मांग रखी।

प्रदेश अध्यक्ष विवेक दुबे ने बताया कि सर्व शिक्षक संघ के प्रतिनिधि मंडल ने जिला अध्यक्ष रायपुर महेंद्र चंद्राकर के नेतृत्व में अधिकारियों से यह मांग रखी कि जो शिक्षक संविलियन का लाभ पाकर वर्तमान में सेवा दे रहे हैं और जिनका चयन उच्च पदों पर हुआ है शासकीय नियमानुसार उन्हें तकनीकी त्यागपत्र का लाभ दिया जाए ताकि पूर्ण सेवा अवधि की गणना हो सके और पे प्रोटेक्शन का लाभ मिल सके जैसा कि पूर्व में स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी मिला है। 

इसके अतिरिक्त संगठन ने अधिकारियों के संज्ञान में उन शिक्षकों का मामला भी लाया जिनका संविलियन पूर्व नियमितीकरण पूर्व विभाग से (पंचायत या नगरीय निकाय विभाग) नहीं हो सका है।नियमानुसार अनुसार जिन का संविलियन अब इस स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा किया जाना है , इस पर अधिकारियों ने इसकी जानकारी शीघ्र इकट्ठा करने और तत्पश्चात आदेश जारी करने की बात कही है।

शिक्षकों की तरफ से अपने उन 368 शिक्षकों के संविलियन की भी मांग रखी गई है जिनका संविलियन 1 नवंबर 2020 की स्थिति में 2 साल पूर्ण न होने के कारण नहीं हो पाया है और जो अभी भी पंचायत और नगरीय निकाय विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं और जिनका अब 2 साल धीरे-धीरे क्रमशः हो रहा है इनके संबंध में कोई स्पष्ट मार्गदर्शन न होने के कारण 2 साल पूरा हो जाने के बावजूद इन्हें संविलियन का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

इसके संबंध में संगठन ने स्पष्ट आदेश जारी करते हुए संविलियन का लाभ प्रदान करने की मांग रखी है । मंत्रालय जाकर ज्ञापन सौंपने वालों में सर्व शिक्षक संघ के रायपुर जिला अध्यक्ष महेंद्र चंद्राकर के साथ शेष नारायण साहू अभनपुर,राजेंद्र साहू जांजगीर, प्रमोद गौतम कांकेर, भावना बांधे आरंग,मोहित साहू अभनपुर, सुशील साहू आरंग,एलन साहू जशपुर, लक्ष्मीनारायण सिंह राजनांदगांव , गोविंद राज नायडू द्रोण सिन्हा आरंग, अमृत साहू रायगढ़ , एवं रवि श्रीवास सहित अन्य शामिल थे।

Post a comment

0 Comments