... अच्छी खबर : कन्टेन्टमेंट जोन के 15 सैम्पल की आई "रिपोर्ट" 2 सैम्पल की रिपोर्ट पर "सस्पेंस" बरकरार....बाजार खुलने की जगी आस

अच्छी खबर : कन्टेन्टमेंट जोन के 15 सैम्पल की आई "रिपोर्ट" 2 सैम्पल की रिपोर्ट पर "सस्पेंस" बरकरार....बाजार खुलने की जगी आस



जशपुर,टीम पत्रवार्ता,08 जून 2020

जशपुर जिले के कंटेंनमेंट जोन बन चुके बगीचा के लिए अच्छी खबर है।बीते 29 मई को स्थानीय अस्पताल स्टाफ समेत अन्य 17 लोगों के सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे।जिसमें से 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है वहीं 2 लोगों का रिपोर्ट अब तक लंबित बताया जा रहा है।अच्छी खबर यह है कि अस्पताल स्टाफ के संक्रमित पुत्र के माता पिता की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।

स्वास्थ्य विभाग के पुष्ट सूत्रों के अनुसार 15 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।वहीं 2 लोगों की रिपोर्ट भी जल्द आने की उम्मीद है।

आपको बता दें कि नगर पंचायत बगीचा में अस्पताल स्टाफ के पुत्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पूरे बगीचा को कंटेंनमेंट जोन बनाते हुए यहां आवश्यक सेवा पर भी रोक लगा दी गई है।रिपोर्ट नेगेटिव आने से स्वास्थ्य अमले ने राहत की सांस ली है वहीं स्थानीय लोगों में बाजार खुलने की आस जगी है।

पिछले 10 दिनों से बगीचा पूर्ण लॉकडाऊन की स्थिति में है जहां शासकीय कार्यालय,बैंक समेत तमाम दुकानें व बाजार पूर्णतः बंद हैं।ऐसे में बारिश के नजदीक आते ही सबसे अधिक परेशानी किसानों को हो रही है जिन्हें खाद,बीज व अन्य कृषि कार्यों के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा है।वहीं लगातार 10 दिनों से बाजार बंद होने के कारण लोगों को जरुरत का सामान भी नहीं मिल पा रहा है।हालांकि नगर पंचायत द्वारा होम डिलीवरी की सुविधा है इसके बावजूद लोगों के कई अन्य कार्य लंबित हैं।

स्वास्थ्य विभाग में पदस्थ स्टाफ के पुत्र को उच्चतर ईलाज के लिए रायगढ़ भेजा गया था जहाँ से वह स्वस्थ होकर वापस आ चुका है जिसे आगामी कुछ दिनों के लिए आइसोलेट किया गया है।वहीं स्वास्थ्य विभाग के सैम्पल नेगेटिव आने से बगीचा नगरीय क्षेत्र में संक्रमण का खतरा कम हो गया है।लिहाजा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड19 के अनुरुप स्थानीय बाजार खोले जाने को उम्मीद जताई जा रही है।

Post a comment

0 Comments