... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : अब "जशपुर" में "कोरोना" की दस्तक,सीधे होगा "FIR" जिले में "कोरोना संक्रमण " का खतरा बरकरार....जिले में "हाईअलर्ट" SP ने कहा -"लॉकडाउन के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई" विधायक यूडी मिंज ने कहा जिम्मेदार .....?

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : अब "जशपुर" में "कोरोना" की दस्तक,सीधे होगा "FIR" जिले में "कोरोना संक्रमण " का खतरा बरकरार....जिले में "हाईअलर्ट" SP ने कहा -"लॉकडाउन के उल्लंघन पर होगी कड़ी कार्रवाई" विधायक यूडी मिंज ने कहा जिम्मेदार .....?


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,29 अप्रैल 2020

जशपुर जिले के पत्थलगांव लुड़ेग राहत शिविर में रखे गए प्रवासी श्रमिक का रैपिड टेस्ट के दौरान पॉजिटिव  रिजल्ट सामने आया है जिसका सैम्पल रायपुर एम्स भेजा जा रहा है।जिले में राजनांदगाँव से आए लगभग 140 प्रवासी मजदूरों को जशपुर जिले के चार राहत शिविरों में क्वारंटाईन किया गया है।अब एक श्रमिक के पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद प्रशासन ने पुरे जिले में  हाईअलर्ट जारी करते हुए लॉक डाउन का कड़ाई से पालन करने का निर्देश दिया है


आपको बता दें कि जिले के चार राहत शिविरों में 144 मजदूरों को क्वारंटाईन किया गया है जिनका रैपिड टेस्ट किया जा चूका है इसमें फिलहाल 1 संदिग्ध मिला है जिसका रैपिड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया है।BMO जेम्स मिंज ने पत्रवार्ता को बताया कि सम्बंधित का सेम्पल लेकर रायपुर एम्स भेजा जा रहा है।केवल रैपिड टेस्ट को अंतिम रिपोर्ट नहीं माना जा सकता।श्रमिक राजनांदगाँव से जशपुर जिले में आया है जो गया का रहने वाला है

"सबसे गंभीर बात यह है कि 15 दिन राजनांदगाँव में क्वारंटाईन रहने के बाद वहां के जिला प्रशासन ने इन्हें इनके गंतव्य के सीमावर्ती जिले में भेज दिया और यहाँ फिर से उन्हें 15 दिन क्वारंटाईन किया गया।लगभग 30 दिनों बाद रैपिड टेस्ट में श्रमिक का रिपोर्ट पॉजिटिव आना कोरोना महामारी के संक्रमण का बड़ा खतरा माना जा रहा है। जिले में वर्तमान में 144 प्रवासी मजदुर हैं जिनमें अभी भी कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ है।बिना किसी लक्षण के 30 से 40 दिनों तक संक्रमण का खतरा बना हुआ है लिहाजा प्रवासी मजदूरों को विशेष निगरानी में रखा गया है।

144 श्रमिकों  में 1 संदिग्ध की रैपिड टेस्ट "पॉजिटिव"
राजनांदगाँव से जशपुर आए श्रमिकों में कांसाबेल में 47 व बगीचा के महादेवडांड में 31 श्रमिकों के साथ लगभग 143 श्रमिकों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।कोरोना संकर के मद्देनजर जिला कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने लोगों से अपील की है कि "घरों में बंद रहे,सतर्कता बरतें " और लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करें।उल्लेखनीय है कि पत्थलगाँव व लुडेग क्षेत्र में कोरोना संदिग्ध पॉजिटिव आने के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं इसका बड़ा खामियाजा भुगतना पड सकता है।हालाकि पुलिस व प्रशासनिक अमला लॉकडाउन का पालन कराने में लगा हुआ है इसके बावजुद कई लोग इसका उल्लंघन कर रहे हैं। 

जशपुर SP शंकर लाल बघेल ने पत्रवार्ता से कहा कि

जशपुर जिले में हाईअलर्ट है,पत्थलगाँव पुलिस समेत जिले के सभी थानों  को लॉकडाउन का कड़ाई से पालन कराने व उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।

फिलहाल रैपिड टेस्ट के रिजल्ट के बाद एहतियात बरता जा रहा है,समय बीतने के साथ और भी मामले सामने आ सकते हैं लिहाजा प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।कलेक्टर निलेश कुमार महादेव क्षीरसागर ने अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा है कि 

जशपुर सीमा के चेक पोस्ट पर अपनी पूरी जानकारी दिए और अनुमति लिए  बिना जिले के अन्दर प्रवेश कर रहे उनके विरुद्ध FIR करने के निर्देश दिए और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है उन्होंने कहा कि श्रमिक अपनी पूरी जानकारी चेक पोस्ट पर देंगे इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी । उन्होंने कहा है कि सीमा पर श्रमिक अपनी पूरी जानकारी सही सही देंगे शासन के निर्देशानुसार लॉकडाउन का कड़ाई से पालन करना होगा।
 

कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने पत्रवार्ता से कहा 

Click On VIDEO

Post a comment

0 Comments