... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : झारखंड छत्तीसगढ़ सीमा पर पंहुचे सैकड़ों ""मजदूर",सूरत से चलकर पंहुचे राजनांदगांव,अब सीमा पर किया जा रहा इंतजाम।

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : झारखंड छत्तीसगढ़ सीमा पर पंहुचे सैकड़ों ""मजदूर",सूरत से चलकर पंहुचे राजनांदगांव,अब सीमा पर किया जा रहा इंतजाम।





जशपुर,टीम पत्रवार्ता,15 अप्रैल 2020

छत्तीसगढ़ में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच गुजरात के सूरत से सैकड़ों दिहाड़ी मजदूरों के छत्तीसगढ़ पंहुचने की खबर है।सभी मजदूर झारखंड,बिहार व उड़ीसा के बताए जा रहे हैं।एहतियातन सभी मजदूरों को राहत शिविर में शिफ्ट कर उनका मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार गुजरात से लौट रहे 140 मजदूरों को जिले के 5 राहत शिविरों में शिफ्ट किया गया है।सभी मजदूर राजनांदगांव से आए हैं जिन्हें शासन की व्यबस्था में पास के सीमावर्ती जिलों में भेजा गया है।

लगभग 140 मजदूर झारखण्ड छत्तीसगढ़ सीमा के जशपुर जिले के महादेवडाँड़,पत्थलगांव,दुलदुला,कुनकुरी व अन्य राहत शिविरों में हैं।सभी मजदूर पिछले कई दिनों से राजनांदगांव के राहत शिविर में रह रहे थे।सभी मजदूर सूरत के कपड़ा मिल में काम करते थे और लॉकडाऊन के दौरान पैदल चलकर राजनांदगांव पंहुचे थे।यहां इनको कुछ दिन राहत शिविर में रखकर पास के सीमावर्ती जिलों में भेजा गया है।

मजदूर झारखंड और बिहार के रहने वाले हैं। सभी मजदूरों को लॉकडाउन खत्म होने के बाद झारखंड-बिहार भेजा जाएगा।सूचना मिलते ही बगीचा थाना प्रभारी एसआर भगत व तहसीलदार व मेडिकल की टीम महादेवडाँड़ पंहुच गए जहां राहत शिविर में उनकी व्यवस्था की जा रही है।

Post a comment

0 Comments