... CORONA सुरक्षा : SDM ने "सब्जी बाजार" की भीड़ में "कोरोना संक्रमण" रोकने उठाया यह कदम..अब घर में मिलेगी दैनिक उपयोग की वस्तुएं...

CORONA सुरक्षा : SDM ने "सब्जी बाजार" की भीड़ में "कोरोना संक्रमण" रोकने उठाया यह कदम..अब घर में मिलेगी दैनिक उपयोग की वस्तुएं...


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 मार्च 2020

वैश्विक महामारी का रुप ले चुके कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए देश लॉकडाऊन है।ऐसे में आम नागरिकों को दैनिक उपयोग की सामग्री के लिए कुछ समय की छूट दी गई है।इस दौरान बाजार व किराना,मेडिकल की दुकानों में भारी भीड़ इकट्ठी हो रही है।जिसे देखते हुए IAS रोहित व्यास ने नगर के सभी किराना दुकानों व सब्जी बाजार में एक एक मीटर दूरी का निशान लगवा दिया है वहीं लोगों से दूरी बनाए रखने का निवेदन कर रहे हैं।

उल्लेलखनीय है कि जशपुर जिले के सभी इलाकों में संक्रमण से बचाव के लिए स्थानीय प्रशासन को लॉकडाऊन के नियमों का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं।

गुरुवार को नगर पंचायत बगीचा में सब्जी,किराना व मेडिकल के लिए 11 से 2 बजे तक के समय निर्धारित किया गया था।स्थानीय सब्जी बाजार में देखते ही देखते बहुत भीड़ इकट्ठी हो गई।जहां संक्रमण के खतरे को देखते हुए एसडीएम रोहित व्यास,सीएमओ प्रवीण उपाध्याय व पुलिस की टीम मौके पर पंहुची और तत्काल सब्जी दुकानों के सामने चुने से एक एक मीटर का सुरक्षा घेरा बनाकर नागरिकों से दूरी बनाकर सब्जी खरीदने का निवेदन किया।
वीडियो

कई लोगों के द्वारा नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था जिनपर एसडीएम ने लाठी बरसाते हुए उन्हें कड़ाई से नियम का पालन कराया।एसडीएम ने बताया कि सभी की सुरक्षा जरुरी है जिसके लिए कड़ाई से सभी नागरिक नियमों का पालन करें।

उन्होंने सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि अनावश्यक घर से बाहर न निकलें यदि बिना कारण के घर से बाहर पाए गए तो एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।समय समय पर किराना,मेडिकल व दैनिक उपयोग की सामग्री के लिए सूचना दी जाती रहेगी।सभी नागरिक घर पर रहकर ही नियमों का पालन करें।

सीएमओ प्रवीण उपाध्याय ने बताया कि नागरिकों की अति आवश्यक सामग्री की आपूर्ति के लिए घर पंहुच सेवा की व्यवस्था बनाई जा रही है।जल्द ही नागरिकों को फोन पर ऑर्डर के साथ घर पर सामान मिल जाएगा।


Post a Comment

0 Comments