... CRIME : हद हो गई ! स्कूली दस्तावेज में "पिता" का नाम ही बदल दिया,मजिस्ट्रेटियल जांच के बाद आरोपी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज।

Recents in Beach


CRIME : हद हो गई ! स्कूली दस्तावेज में "पिता" का नाम ही बदल दिया,मजिस्ट्रेटियल जांच के बाद आरोपी पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज।


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,29 अक्टूबर 2019

जिले के बगीचा तहसील में अजीबोगरीब मामला सामने आया है।यहां आवेदिका ने तहसीलदार से मामले की शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।तहसीलदार द्वारा जांच के बाद सन्ना थाने में आरोपी के विरुध्द धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया गया है।

मामले में पत्रवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता  नीलमकान्त केरकेट्टा ने अपने आवेदन में बताया है कि आरोपी रीझन ऊर्फ जीवन किशोर केरकेट्टा पिता बजरू निवासी ग्राम मरंगी द्वारा आवेदिका को 03 वर्ष की उम्र से मरंगी लाकर उसके स्कूली दस्तावेज में हेरा फेरी की गई है।तहसीलदार बगीचा के जांच में इसकी पुष्टि की गई है।

तहसीलदार ने जांच के बाद सन्ना थाने में आरोपी रीझन उर्फ जीवन किशोर केरकेट्टा के विरुद्ध मामला दर्ज कराया है।आवेदिका नीलमकान्त के द्वारा रीझन उर्फ जीवन किशोर केरकेट्टा के विरुद्ध 03 वर्ष की उम्र में आवेदिका को चोरी कर मरंगी लाये जाने तथा उसके स्कूली एवं अन्य दस्तावेजों में पिता के स्थान पर फर्जी नाम लिखवाये जाने के मामले में शिकायत की गई थी।

उक्त मामले की दण्डाधिकारी जांच एसडीएम द्वारा की गई।अनुविभागीय दण्डाधिकारी बगीचा के दाण्डिक प्रकरण क्रमांक 122/ बी121/ 2018-19 में प्राप्ति प्रतिवेदन दिनांक 04/09/2019 के अनुसार अनावेदक के विरूद्ध की गई रिपोर्ट संज्ञेय अपराध के श्रेणी में होना पाया गया।जिसके बाद जिला दण्डाधिकारी के सन्दर्भित पत्र द्वारा अनावेदक रीझन के विरूद्ध अपराधिक मामला पंजीबद्ध किये जाने के निर्देश जारी किए गए।

सन्ना थाना प्रभारी सिरिल एक्का ने बताया कि जांच में पाये गये तथ्यों के आधार पर रीझन उर्फ जीवन किशोर केरकेट्टा पिता बजरू निवासी ग्राम मरंगी के विरूद्ध थाना सन्ना में आईपीसी की धारा 420 के तहत आपराधिक मामला पंजीबद्ध किया गया है।पुलिस मामले की जांच कर रही है आरोपी फरार बताया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments