... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : स्कूटी पर लकड़ी की तस्करी,पूर्व सरपंच ने रंगे हाथों पकड़ा,पूरी रात सड़क पर खटिया लगाकर की पहरेदारी

Recents in Beach


ब्रेकिंग पत्रवार्ता : स्कूटी पर लकड़ी की तस्करी,पूर्व सरपंच ने रंगे हाथों पकड़ा,पूरी रात सड़क पर खटिया लगाकर की पहरेदारी



जशपुर(पत्रवार्ता) इन दिनों जिले में पर्यावरण प्रेमियों की सक्रियता अवैध कटाई समेत वन संरक्षण की दिशा में बेहतर कार्य कर रही है।इसके बावजूद विभागीय कार्रवाई के अभाव में लकड़ी तस्करों के हौसले बुलंद बने हुए हैं।

बगीचा के पूर्व सरपंच रहे जोवाकिम लकड़ा को जब पता चला कि स्कूटी व बाइक में लकड़ी की तस्करी की जा रही है तो बस उठाया खटिया और लाठी लेकर पहुँच गए उस रास्ते में जहां से तस्कर वाहनों में बड़े बड़े चिरान की तस्करी कर रहे थे।

दरअसल बगीचा के कंचनडीह,कुरुमकेला समेत अन्य क्षेत्रों में बड़े लकड़ी तस्कर हैं।जिनपर अब तक कार्रवाई नहीं हुई जिसके कारण उनका हौसला बुलंद बना हुआ है।

रात के 2 बजे जब जोवाकिम लाठी लेकर पहरेदारी कर रहे थे तो उन्हें 2 बाईक और 1 स्कूटी में चिरान लेकर आते कुछ लोग दिखे।

जब तस्करों को भनक लग गई कि आज उनकी चोरी पकड़ी गई तो कुछ वाहन लेकर भाग गए और वैन अमले ने 2 वाहन 3 मोबाईल समेत 5 नग चिरान लकड़ी जप्त कर लिया।

पूरी रात पूर्व सरपंच ने पहरेदारी कर पर्यावरण संरक्षण के साथ चोरों हौसले को पस्त करने का बेहतर काम किया है।

लकड़ी तस्करी में जिन वाहनों का फोटो वायरल हो रहा है उनमें स्कूटी CG14 एमडी 6585 व मोटरसाइकिल CG14 एमजी 5145 व CG14 सीवी 3029 शामिल हैं।जिसे संजय कुजूर,सुनील व अन्य द्वारा चलाते हुए सोशल मीडिया पर फोटो वायरल हो रहा है।

पूर्व सरपंच ने सुबह फारेस्ट के कर्मचारियों को वाहन,मोबाइल और चिरान सुपुर्द कर दिया। रेंजर अशोक सिंह ने बताया की वन अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है।पांच नग चिरान के साथ वाहन जप्त किया गया है।

फिलहाल पर्यावरण प्रेमियों की सक्रियता अवैध कटाई के साथ लकड़ी तस्करों पर नकेल कसने के काम कर रही है।

Post a Comment

0 Comments