... ब्रेकिंग पत्रवार्ता:-नोट्रेडेम मुसगुटरी की छात्रा ने मारी बाजी,छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में जशपुर के तीन विद्यार्थियों ने टॉप 10 में बनाई जगह,जिला कलेक्टर ने दी शुभकामनाएं।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता:-नोट्रेडेम मुसगुटरी की छात्रा ने मारी बाजी,छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा में जशपुर के तीन विद्यार्थियों ने टॉप 10 में बनाई जगह,जिला कलेक्टर ने दी शुभकामनाएं।



जशपुर (योगेश थवाईत@पत्रवार्ता) जशपुर जिले के होनहार छात्र छात्राओं ने एक बार फिर से अपना परचम लहराया है।छत्तीसगढ़ बोर्ड की परीक्षा में टॉप कर जिले के तीन विद्यार्थियों ने प्रदेश स्तर की टॉप 10 सूची में अपना नाम दर्ज कराया है।जिला कलेक्टर नीलेश महादेव क्षीरसागर ने छात्र छात्राओं का मुंह मीठा कराकर उन्हें आशीर्वाद दिया।
शासकीय बालक उमावि जशपुर के छात्र नितेश यादव पिता लक्ष्मण राम यादव ने 10 वीं बोर्ड की परीक्षा में 97.50 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे प्रदेश में पांचवा स्थान प्राप्त किया है।वहीं महेंद्र बेहरा पिता अमृत बेहरा ने 12 वीं बोर्ड की परीक्षा में 95.20 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश में 6 वां स्थान प्राप्त किया है।दोनों छात्र संकल्प के विद्यार्थी हैं।आपको बता दें कि 2 वर्ष पहले इसी महेंद्र बेहरा ने 10 वीं की परीक्षा में पूरे प्रदेश में चौथा स्थान प्राप्त किया था।एक बार फिर से इस होनहार छात्र ने जिले का नाम रोशन किया है।
टॉप टेन में जिले के बगीचा विकासखंड से अनुदान प्राप्त नोट्रेडेम मुसगुटरी स्कूल की छात्रा सपना अपूर्वा पिता रविशंकर यादव ने 96.83 प्रतिशत अंकों के साथ पूरे प्रदेश में 9 वां स्थान प्राप्त किया है।पत्रवार्ता से बात करते हुए अपूर्वा ने बताया कि वह बड़ी होकर जज बनना चाहती है।क्लास में पढ़ाये गए विषयों को फिर से पढ़ना और सतत रिवीजन करना उनकी सफलता का प्रमुख कारण है।अपने पिता को वह अपना आदर्श मानती हैं।पिता पेशे से शिक्षक हैं जो शासकीय उमावि बिमडा में पदस्थ हैं।खास बात यह कि अब तक अपूर्वा ने किसी विषय की ट्यूशन नहीं ली।घर पर ही सतत अध्ययन कर उन्होंने इस मुकाम को हासिल किया है।गणित विषय लेकर आगे की पढ़ाई वह करना चाहती हैं।

जशपुर जिला कलेक्टर,संकल्प कोचिंग संस्थान समेत विद्यालय परिवार ने सभी होनहार छात्र छात्राओं व उनके परिवारजनों को बधाई व शुभकामनाएं दी।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब