.

Video :- अब तो खुड़िया जिला बनकर रहेगा-जनजातीय सुरक्षा मंच,कैलाश गुफा में सड़क निर्माण को लेकर जनजातीय समाज हुआ एकजुट



  • ग्रामीण बैंक सन्ना के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ग्रामीण लामबंद,
  • सन्ना में धरना प्रदर्शन कर एसडीओपी को मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन


जशपुर (पत्रवार्ता)जनजातीय सुरक्षा मंच ने खुड़िया की धरती से हुंकार भरते हुए अब खुड़िया जिला की मांग तेज कर दी है।सन्ना में आयोजित ग्रामीण बैंक प्रबंधन के खिलाफ आयोजित धरना प्रदर्शन में कई अहम मुद्दों पर वक्ताओं ने मंच साझा किया।

उल्लेखनीय है कि सन्ना ग्रामीण बैंक से लगभग 20 ग्राहकों के खातों से लाखों की हेराफेरी हुई है।जिसकी शिकायत बार बार करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से ग्रामीण खासे नाराज हैं।लगभग 20 ग्राहकों के खातों से लगभग 3 लाख रुपए से भी अधिक राशि के आहरित होने से ग्रामीण परेशान हैं।


ग्रामीणों ने बताया कि साधन प्रजापति सन्ना के खाते से 67 हजार,दिलीप भगत से 8 हजार,रामधनी राम छिछली,अ से 24 हजार,रामसाय राम एकम्बा के खाते से 6 हजार,करमा भगत सन्ना के खाते से 10 हजार,विष्णु भगत सोनमुठ के खाते से 33 हजार,रवि भगत लोरो के खाते से 20 हजार,लालदेव भगत लोरो के खाते से 30 हजार,रमेश भगत पंडरुटोली के खाते से 8 हजार,फिरोजा खान सन्ना के खाते से 20 हजार,मनकुमार राम झपरा के खाते से 14 हजार,काटेल राम भादू से साढ़े 6 हजार,सत्रुधन भगत भुरसाकोना के खाते से 10 हजार की हेराफेरी हुई है।सबसे पहले विष्णु भगत के खाते से 33 हजार की हेरा फेरी लगभग 6 माह पहले हुई थी।जिसकी जानकारी शाखा प्रबन्धक ग्रामीण बैंक एवं थाना सन्ना को आवेदक द्वारा दी जा चुकी है।


उक्त मामले को लेकर रविवार को सन्ना बस स्टैंड में सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाज बुलंद करते हुए कार्रवाई की मांग की।जनजातीय सुरक्षा मंच के जिलाध्यक्ष नयु राम भगत,राजकुमार गुप्ता,चन्द्रदेव यादव,नानराम समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने जल्द कार्रवाई की मांग की।

मंच से राजकुमार गुप्ता ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण अपने खून पसीने की कमाई से एक एक पाई जुटाकर बैंक में पैसे जमा करते हैं ताकि उनका पैसा सुरक्षित रहे।यहां तो बैंक से ही खाताधारकों का पैसा गायब हो रहा है।आज ग्रामीण अपने ही पैसे के लिए धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हैं।मेहनत,मजदूरी कर अपने बच्चों की पढ़ाई,शादी व मकान बनाने के लिए जुटाए गए पैसे बैंक खातों से गायब हो रहे हैं।जिसे लेकर कई बार शिकायत किए जाने के बाद न तो बैंक प्रबंधन कोई जवाब देता है न तो पुलिस कोई कार्रवाई करती है।


मंच से उठा कैलाश गुफा का  मुद्दा  
जनजातीय सुरक्षा मंच ने खुड़िया क्षेत्र की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि कैलाश गुफा पर्यटन स्थल के लिए 16 करोड़ की स्वीकृति से सड़क निर्माण का कार्यादेश जारी हो चुका है।आखिर विभाग वहां काम शुरु क्यूँ नहीं करा रहा।वे कौन लोग हैं जो काम शुरु होने नहीं दे रहे।राजकुमार गुप्ता ने सन्ना को ब्लाक व खुड़िया क्षेत्र के उत्थान के लिए खुड़िया जिला बनाने की मांग शासन से की।उन्होंने बताया कि खुड़िया के लोग सरकार बनाना भी जानते हैं और सरकार गिराना भी जानते हैं।प्रशासनिक तंत्र पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगाह किया कि अब सरकार बदल चुकी है आप भी अपनी कार्यशैली बदल लें वरना ठीक नहीं होगा।उन्होंने खुड़िया जिला के लिए सतत संघर्ष की बात कही और जल्द से जल्द कैलाश गुफा में स्वीकृत सड़क निर्माण शुरू कराए जाने की मांग की।

वीडियो देखें कैसे गरजे नेता  


आपको बता दें कि पूर्व मंत्री गणेश राम भगत
  ने पहले ही कैलाश गुफा में सड़क निर्माण के मुद्दे पर
इसका समाधान निकालने की बात कही है
 बावजूद इसके शासन प्रशासन जनभावनाओं के
 विरुद्ध जाकर सड़क निर्माण का कार्य
शुरु  नहीं करा रहे  जो बेहद चिंताजनक है। 

ग्रामीण बैंक से पैसे गायब होने के मामले में ग्रामीणों ने एसडीओपी पद्मश्री तंवर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की जिसपर पुलिस द्वारा जल्द जांच कर कार्रवाई की बात कही गई।
Share on Google Plus

About patravarta.com

This is a short description in the author block about the author. You edit it by entering text in the "Biographical Info" field in the user admin panel.

0 Comments:

Featured Post

सियासत के बदलते मौसम में जशपुर के नेताओं को मार गया पाला......? जशपुर की सियायत का उत्तराधिकारी कौन...?

जशपुर(11 फरवरी 2019 योगेश थवाईत) बदलते मौसम का असर अब यहां की राजनीति पर दिखने लगा है।कारण अगर आप जानना चाहते हैं तो बस एक लाईन समझ लें...