... BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..


बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) हाईकोर्ट ने केंद्र व मध्यप्रदेश शासन की तरह छत्तीसगढ़ में भी शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए चाइल्ड केयर लीव लागू करने का आदेश दिया है। इसके बाद महिलाओं को बच्चों की देखरेख के लिए कुल 730 दिन का अवकाश मिलेगा। 

दरअसल डॉ.अर्चना सिंह व अन्य ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा था कि केंद्र सरकार ने बच्चों की देखरेख के लिए चाइल्ड केयर लीव (सीसीएल) लागू किया है। इसके अलावा मध्यप्रदेश में भी सीसीएल का प्रावधान है। छत्तीसगढ़ में भी चाइल्ड केयर लीव लागू करने की मांग की गई। मामले की जस्टिस पी. सेम कोशी के कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने शासन को नोटिस जारी कर जवाब मांगा।



याचिका में शुक्रवार को अंतिम सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने केंद्र व मध्यप्रदेश शासन की तरह छत्तीसगढ़ में भी शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए चाइल्ड केयर लीव लागू करने का आदेश दिया है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब