साहब ! दो भाई के बटवारे में प्रति भाई 10 हजार मांग रहा पटवारी,कांसाबेल के ग्रामीणों ने की शिकायत,साहब ने कहा .......?



जशपुर(पत्रवार्ता.कॉम) जिले में रिश्वत और कमीशन का खेल बदस्तूर जारी है।इस बार मामला है कांसाबेल तहसील के नकबार गांव का जहां के पटवारी योगेश पटेल पर ग्रामीणों ने रिश्वतखोरी का आरोप लगाते हुए कलेक्टर एसडीएम से कार्रवाई की मांग की है।

कांसाबेल तहसील के हल्का 01 में पदस्थ पटवारी योगेश पटेल पर ग्रामीणों ने कई गंभीर आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।शिकायत आवेदन में बताया गया है कि खाता बटवारा करने के नाम पर पटवारी द्वारा प्रति व्यक्ति 10 हजार की मांग की जाती है वहीं जमीन खरीदी बिक्री नकल के लिए भी 10 हजार व निवास प्रतिवेदन का 2 सौ रुपये लिया जाता है।

गांव के पवन चौहान ने बताया कि नक्शा दुरुस्ती के लिए पटवारी द्वारा 10 हजार की मांग की गई है जिसमें से 3 हजार पटवारी को दे चुके हैं वहीं गांव के नरेश कुमार ने बताया कि रिकार्ड दुरुस्ती के लिए भी पटवारी द्वारा 10 हजार की मांग की गई है जिसमें से 5 हजार दे चुके हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि पटवारी द्वारा हमेशा पैसे की मांग करते हुए ग्रामीणों को परेशान किया जाता है,मामले की लिखित शिकायत करते हुए गांव के ग्रामीणों ने कलेक्टर व एसडीएम से तत्काल कार्यवाही की मांग की है।

"नकबार के पटवारी योगेश पटेल द्वारा रिश्वत लिए जाने की शिकायत प्राप्त हुई है।जिसपर ग्रामीणों का बयान लेकर प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया गया है।मामले की जांच के लिये तहसीलदार को निर्देशित किया गया है।जिसके बाद कार्यवाही की जाएगी।"

रवि राही, एसडीएम बगीचा।

Comments

Popular Posts

"जशपुरिया मॉडल दिल्ली में हुई हिट",मॉडल "रेने" का वह गाँव जहाँ से शुरू हुई संघर्ष की कहानी,पत्रवार्ता की टीम पंहुची रेने के घर

BREAKING(पत्रवार्ता)शासकीय महिला कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर,छग में भी लागू होगा चाइल्ड केयर लीव,हाईकोर्ट ने दिया आदेश..

बड़ी खबर : जब उड़नदस्ता टीम ने छात्राओं के उतरवाए कपड़े...? ..और फांसी के फंदे पर झूल गई 10 वीं की छात्रा।