... चुनावी समर -सरदार जसबीर सिंग बुलंद कर रहे अपनी आवाज,बिल्हा विधानसभा मे आप पार्टी का सम्पर्क अभियान हुआ तेज़।

चुनावी समर -सरदार जसबीर सिंग बुलंद कर रहे अपनी आवाज,बिल्हा विधानसभा मे आप पार्टी का सम्पर्क अभियान हुआ तेज़।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के क्षेत्र में आप की धमक। 



बिलासपुर/बिल्हा(पत्रवार्ता.कॉम) बिल्हा विधानसभा का सियासी समर दिलचस्प होता जा रहा है। आम आदमी पार्टी क्षेत्र में तीसरे विकल्प के तौर पर तेज़ी से उभर रही है। 

लगातार पार्टी की बिल्हा ईकाई लोगों से जनसम्पर्क कर उनकी समस्याओं को लेकर आवाज बुलंद करने के साथ सत्ताधारी दल से हिसाब मांग रही है। बिल्हा से आप पार्टी प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग ने सत्ताधारी दल व सरकार पर निशाना साधते हुए बिल्हा की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है। इसके साथ ही आप पार्टी का स्थानीय समस्याओं को लेकर अभियान निरन्तर जारी है। 

सोमवार को सरदार जसबीर सहित पार्टी कार्यकर्ताओ ने ग्राम सेंवार के ग्रामीणों के साथ मिलकर शौचालय निर्माण संबंधित शिकायतों को लेकर सीईओ जनपद को आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि बीते 100 दिनों से ज्यादा समय से ये शिकायतें लंबित है। जो जनपद बिल्हा की निष्क्रियता की पराकाष्ठा है। इतना ही नही ग्रामीणों के घर शौचालय का निर्माण तक नही हुआ है बावजूद गांव को ODF ग्राम घोषित कर दिया गया है। 
करीब 50 से ज्यादा लोगों ने निजी खर्च पर शौचालय निर्माण कराया भी है तो उन्हें इसका फूटी कौड़ी भी नसीब नही हुआ है। जसबीर ने सरकार व उसकी भर्राशाही पर निशाना साधते हुए आम जनता का काम निर्विरोध करने की मांग की है। इसमें साथी  जितेन्द्र कुर्रे, धर्मेन्द्र मेरसा, संजय टंडन व अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। 

सूखा राहत राशि से वंचित ग्रामीणों के आवेदनो को लेकर आप पार्टी के बिल्हा विधानसभा प्रत्याशी सरदार जसबीर सिंग बिल्हा एसडीएम कार्यालय भी पहुँचे। जहाँ एसडीएम के अड़ियल रवैये को लेकर उन्होंने आपत्ति भी जताई। उन्होंने बताया कि, 140 ग्रामीणों के आवेदन कुल पृष्ठ 739 का गहन अध्ययन कर एक - एक जानकारी ग्रामवार, नामवार, खसरा नं., रकबा, रकम आदि का आंकलन करके दिया गया था। 

लेकिन अफसरशाही के आगे एसडीएम ने आवेदनों को देखने तक का जहमत नहीं उठाया। जिसके बाद एसडीएम के अड़ियल रवैये को देखते हुए सरदार जसबीर सिंग वहीं अनशन पर बैठ गए। जिसके बाद एसडीएम ने अपने रीडर को बुलाकर आवेदन लेने को कहा। जसबीर ने बताया कि पथरिया SDM कार्यालय में भी सूखा राहत के 250 आवेदनों को लेकर 9 अगस्त को आवेदन दिया जाएगा। 

बहरहाल भाजपा - काँग्रेस के दिग्गजों की मौजूदगी के बीच  आम आदमी पार्टी तेज़ी से क्षेत्र में तीसरे विकल्प के तौर पर उभरकर लोगों का जनसमर्थन हासिल कर रही है।

Post a comment

0 Comments