... छत्तीशगढ़ के 90 विधानसभा सीटों पर मेरी लड़ाई-करुणा।बनेगी कांग्रेस की सरकार।

छत्तीशगढ़ के 90 विधानसभा सीटों पर मेरी लड़ाई-करुणा।बनेगी कांग्रेस की सरकार।



बिलासपुर(पत्रवार्ता.कॉम) बीजेपी का दामन छोड़ काँग्रेस में आने वाली कांग्रेस नेत्री करुणा शुक्ला का बड़ा बयान सामने आया है।विधानसभा चुनाव लड़ने के कयासों पर उन्होंने विराम लगाते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में किसी एक जगह से नही बल्कि 90 विधानसभा के लिए वे मेहनत करेंगी और पूरे 90 सीटों पर चुनाव लड़कर कांग्रेस की सरकार बनाएंगे।

करुणा ने कहा कि उन्होंने 2003
में भी विधानसभा चुनाव नही लड़ा 
था और 90 विधानसभा के लिए काम 
कर अपने विरोधियों की सरकार बनाई 
थी। इस बार फिर करुणा 90 सीटों 
पर चुनाव लड़ेंगी और 
काँग्रेस की सरकार बनवाएंगी।

करुणा ने इस दौरान राज्य की भाजपा सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। कहा कि बीते चुनावों में रमन सरकार ने केवल छलने का काम किया है। पहली बार किसान, दूसरी बार झीरम और अब मोबाइल के नाम पर प्रदेश की जनता को छला जा रहा है।

प्रदेश में युवा पहले से मोबाइल रखकर बेरोजगार है। 17 प्रतिशत यूथ मानसिक रोगी है। ऐसे में सरकार का मोबाईल मानसिक रोगियों की संख्या बढ़ाने का काम करेगा। करुणा ने कहा कि मोबाईल के पीछे खर्च किये जाने वाले अरबों रूपये का उपयोग रोजगार, अस्पतालों की व्यवस्था, शिक्षकों की कमी दूर करने व 70 हज़ार से ज्यादा गायब लड़कियों को ढूढ़ने में किया जाता तब शायद प्रदेश का भला होता।करुणा ने दावा किया कि आगामी चुनाव में पिछली गलतियों से सीख लेकर काँग्रेस सरकार बनाने जा रही है।

गौरतलब है कि अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करुणा शुक्ला ने लंबा समय भाजपा को देने के बाद उपेक्षा का आरोप लगाते हुए भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थाम लिया था। जिसके बाद बीते लोकसभा चुनाव में काँग्रेस से बतौर बिलासपुर लोकसभा प्रत्याशी वो मैदान में भी उतरीं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। 

काँग्रेस में सक्रिय भूमिका निभाते हुए ये कयास लगाए जा रहे थे कि आगामी चुनाव में वो बेलतरा विधानसभा से दावेदारी कर सकतीं हैं। लेकिन आज उन्होंने इससे इंकार कर कयासों पर विराम लगा दिया है।

चुनाव के नजदीक आते ही कयासों का दौर भी शुरु हो चुका है लिहाजा बेलतरा से करुणा शुक्ला के नाम की सुगबुगाहट चल रही थी।फिलहाल उन्होंने इस कयास पर विराम लगाते हुए संगठन के लिए काम करने की बात कही और प्रदेश के 90 सीटों पर अपना सहयोग देने की बात कही।

Post a comment

0 Comments