Recents in Beach


Public Reporter-कभी तालाब में आपने स्कुल देखा है..? नहीं देखा तो जरुर देखें


नारायणपुर से निरंजन मोहंती की रिपोर्ट 
=======================================
जशपुर(पत्रवार्ता.कॉम) आपने कभी तालाब में स्कुल नहीं देखा तो कुनकुरी ब्लाक के नारायणपुर प्राथमिक व बालक माध्यमिक शाला आ जाइये यहाँ पिछले 10 वर्षों से यही आलम है।आपको बता दें कि आजादी के पहले से यंहा स्कूल संचालित है।जहाँ जल भराव की समस्या लगातार बनी हुई है,पहली बारिश में ही स्कुल तालाब बन गया है जिससे छात्रों व शिक्षकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है|

ख़ास बात यह कि इस समस्या को दूर करने के लिए तो दूर की बात कोई झांकने तक यहाँ नहीं आता और न ही इस समस्या की कोई सुनवाई होती है।शिक्षा विभाग की निर्माण एजेंसी भले ही स्कुल जीर्णोद्धार के नाम पर मलाई मक्खन का मजा ले रही हो पर सच तो यह है कि विभाग के अधिकारियों को इसकी सुध नहीं अब जाहिर सि बात है सुध नहीं तो सुधार की बात सोचना ही बेमानी है। 

बस बारिश हो जाए पढने और पढ़ाने वाले घुटने भर पानी को पार कर स्कूल पंहुच ही जायेंगे| फिलहाल विभागीय अधिकारी सब जान कर भी अनजान है।

वाकई "विकासगढ़ी" जशपुर की असली तस्वीर सामने आई है |अब देखना दिलचस्प होगा कि उक्त समस्या प्रशासन तक पंहुचने के बाद समस्या का समाधान होता है या नहीं..... 

इस समस्या को लेकर सोशल मिडिया में भी काफी हलचल है कुछ अंश आपके सामने है 

"जिले के सीनियर पत्रकार आशीष मिश्रा कहते हैं माननीय केंद्रीय मंत्री विष्णुदेव साय जी को तस्वीर टैग करें। सुना है उनके पास कोई भी समस्या आती है तो तत्काल हल होता है। सप्ताह भर में यह सुधर जाएगा। माननीय महोदय श्री साय को टैग करें।"

"वरिष्ठ अधिवक्ता रामप्रकाश पाण्डेय डिजिटल इण्डिया का अर्थ यह भी होता है की आप आधुनिक संसाधनो जैसे फेशबुक, wtasp आदि पर लाए गए समस्याओं पर भी संज्ञान लें..... ये सोंच कर न बैठे की कोई शिकायत कार्यालय में आएगी तब ही संज्ञान लिया जायेगा........जिला अधिकारी कृपया इसकी महत्ता को समझें"

"विनोद उपाध्याय बताते हैं सन् 1904 में स्थापित इस ऐतिहासिक विद्यालय का यह दुर्भाग्य है। इस विद्यालय ने ऐसे-ऐसे योग्य लोगों को शिक्षित किया है जिन्होंने समाज, देश-प्रदेश और विदेशों में भी क्षेत्र को गौरव प्रदान किया है।"

===============================================
यदि आपके आसपास भी कोई समस्या है,आपको लगता है की इसे पत्रवार्ता के पब्लिक रिपोर्टर में जगह मिले तो आप भी हमें अपनी खबर भेज सकते हैं ......

email - patravarta@gmail.com

wsapp- (+91) 9424187187

Post a Comment

0 Comments