... खबर पत्रवार्ता : जशपुर ने आदिवासी मुख्यमंत्री दिया है, विकास की कोई कसर नहीं छोड़ेंगे - ओपी चौधरी,स्वयंभू प्रकट श्री गणेश मंदिर रनपुर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में वित्त मंत्री ने किया पौधरोपण,विशिष्ट अतिथि के तौर पर श्रीमती कौशल्या देवी साय समेत जशपुर विधायक रायमुनी भगत हुईं शामिल

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : जशपुर ने आदिवासी मुख्यमंत्री दिया है, विकास की कोई कसर नहीं छोड़ेंगे - ओपी चौधरी,स्वयंभू प्रकट श्री गणेश मंदिर रनपुर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में वित्त मंत्री ने किया पौधरोपण,विशिष्ट अतिथि के तौर पर श्रीमती कौशल्या देवी साय समेत जशपुर विधायक रायमुनी भगत हुईं शामिल

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता 11 जून 2024

By योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा ब्लॉक अंतर्गत ग्राम रनपुर में श्री गणेश मंदिर के लोकार्पण कार्यक्रम में वित्त मंत्री एवं जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री ओपी चौधरी मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुए है। उन्होंने नवनिर्मित मंदिर में पूजा-पाठ कर परिसर में पौधा रोपण भी किया।

ग्राम रनपुर सहित आसपास के लोगों की सहयोग से रनपुर में श्री गणेश जी भगवान का भव्य मंदिर निर्माण कराया गया है। इस नव निर्मित मंदिर का लोकार्पण कार्यक्रम आज 11 जून 2024 को आयोजित किया गया है,जिसमें प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री श्री ओ.पी. चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस अवसर पर यहां सभा भी आयोजित की गई है जिसमें  हजारों की संख्या में लोगों की उपस्थिति रही। उक्त सभा को मंत्री सहित मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या देवी साय, जशपुर विधायक श्रीमती रायमुनि भगत सहित अन्य भाजपा पदाधिकारियों के द्वारा भी संबोधित किया गया। 

सभा को संबोधित करते हुए ओपी चौधरी ने कहा कि जशपुर जिले की जनता ने अपने चहेते नेता को आज प्रदेश की बागडोर सौंपी है। प्रदेश मुखिया के रूप में आज आदिवासी नेता और बेटा आपकी सेवा कर रहे हैं। मुझे प्रतिनिधि के रूप में मुख्यमंत्री जी ने आपके बीच भेजा है। हमारी सरकार हर वर्ग के लिए काम कर रही है योजना बना कर धरातल पर उतार रही है। किसान, महिला,युवा सबको सरकार साथ लेकर चल रही है। आने वाले पाँच सालों में जशपुर जिले की विकास के लिए हमारी सरकारी कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। 

विष्णु देव साय जी के नेतृत्व में हम हर दिशा में काम कर रहे हैं। जनता का आशीर्वाद हमारी ताकत है यह आशीर्वाद और प्यार बना रहे। उन्होंने आगे कहा कि श्री गणेश मंदिर निर्माण समिति की जो भी मांग है वे हमें बताएँ हमारे नेताओं को बताएँ श्री विष्णुदेव साय जी बिलकुल पूरा करेंगे।

कार्यक्रम में वित्त मंत्री श्री ओपी चौधरी के साथ जशपुर राजपरिवार के सदस्य भी  उपस्थित थे।  रनपुर शुरू से ही राजपरिवार का चहेता गांव रहा है स्व. कुमार दिलीप सिंह जूदेव रनपुर को खूब पसंद करते थे । रनपुर में उनका बड़ा भंडार है और हमेशा वे दिल्ली-रायपुर से होकर आते तो महीने में एक बार रनपुर जरूर आते थे । जहां मंदिर का निर्माण हुआ है वहां स्व. दिलीप सिंह जूदेव ने शुरुआत में 10000 रुपये का सहयोग राशि देकर मंदिर निर्माण की नींव रखी थी। उस समय उनके बड़े बेटे स्व. शत्रुंजय प्रताप सिंह जूदेव को भी रनपुर से खूब लगाव था। वे स्वयं रनपुर पहुंचकर मंदिर के लिये जमीन का चयन किया था। आज भी रनपुर वासी स्व. शत्रुंजय प्रताप सिंह जूदेव के सारी यादों को समेटकर रखें हैं।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब