... खबर पत्रवार्ता : अपराधों पर लगाम लगाते हुए भयमुक्त वातावरण बनाना पहली प्राथमिकता - SP शशिमोहन सिंह,सुदूर वनांचल पाठ क्षेत्र में पंहुचा"नोनी रक्षा रथ",एसडीओपी ने आमजन से की अपील "कोई भी बालिका महिला ला कुछु परेशानी होही त सीधे 9479128400 मा फोन करिहा,कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत गांव गांव तक पहुंच रही पुलिस की टीम।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

खबर पत्रवार्ता : अपराधों पर लगाम लगाते हुए भयमुक्त वातावरण बनाना पहली प्राथमिकता - SP शशिमोहन सिंह,सुदूर वनांचल पाठ क्षेत्र में पंहुचा"नोनी रक्षा रथ",एसडीओपी ने आमजन से की अपील "कोई भी बालिका महिला ला कुछु परेशानी होही त सीधे 9479128400 मा फोन करिहा,कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत गांव गांव तक पहुंच रही पुलिस की टीम।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,10 मार्च 2024

By योगेश थवाईत

जशपुर एसपी शशिमोहन सिंह ने कार्यभार ग्रहण करने के साथ ही आमजनों से जनसंवाद शुरु कर दिया है।कम्यूनिटी पुलिसिंग के तहत वे अपनी टीम के साथ सुदूर गांवों में जाकर ग्रामीण जनता से सीधे रुबरु हो रहे हैं।बीते दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के हाथों रवाना किया गया नोनी रक्षा रथ पंडरा पाठ,कैलाश गुफा पंहुचा जहां रक्षा दल के सदस्यों ने आमजनों को महिला अपराधों से बचाव और जागरूकता का संदेश दिया।


यहां नोनी रक्षा रथ की नोडल प्रभारी एसडीओपी निमिषा पांडेय ने ग्रामीणों को नोनी रक्षा रथ के बारे में बताया और हेल्पलाईन नंबर 9479128400 पर महिला अपराधों की सूचना तत्काल देने का निवेदन किया।उन्होंने बताया कि महिला,बच्चों को किसी भी प्रकार की परेशानी होने पर अपातकाल में चौबीस घंटे उक्त नंबर पर फोन/व्हाट्सएप के माध्यम से संपर्क कर अपनी समस्या बता सकते हैं।जिसके त्वरित निराकरण के लिए रक्षा दल को टीम मौके पर उपस्थित होकर कार्य करेगी।एसडीओपी निमिषा पांडेय ने महिलाओं को मंच पर बुलाकर उनसे संवाद कर महिला अधिकारों की जानकारी देकर उनका का हौसला बढ़ाया।

जशपुर एसपी शशिमोहन सिंह IPS के द्वारा वहां उपस्थित कुछ पुरूषों को मंच पर बुलाया गया उनके द्वारा महिलाओं से सम्मानपूर्वक संवाद करने की बातों को विस्तार से बताया गया।उन्होंने सिखाया कि कैसे महिलाओं का सम्मान किया जाता है।

पुलिस टीम के द्वारा ग्रामीणों से अपील किया गया कि महिलाओं एवं बालिकाओं पर किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना के सहभागी न बनें न ही अपराधों को छुपाने का प्रयास करें। 

समाज में व्याप्त अंधविश्वास टोनही प्रताड़ना, झाड़फूंक न कराकर तत्काल ईलाज के लिए अस्पताल ले जाने के लिए जागरुक किया गया। उपस्थित जनसमूह को सोशल मीडिया की उपयोगिता एवं प्रयोग करने के बारे में,नशा के दुष्परिणाम, सर्पदंश,पाॅक्सो एक्ट,ऑनलाईन ठगी,सायबर अपराध के संबंध में भी विस्तार से बताया गया। 

ग्राम में बाहरी व्यक्ति/संदेही के आने पर तत्काल पुलिस को सूचित करने हेतु कहा गया। इस कार्यक्रम में क्षेत्र के प्रतिष्ठित ग्रामीण व जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में प्रभारी उ.नि.सतीश सोनवानी, स.उ.नि. नीता कुर्रे, स.उ.नि. जयसिंह मिर्रे,स.उ.नि. नसरूद्दीन खान एवं महिला सेल के कर्मचारियों का सराहनीय योगदान रहा है। 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब