... Impact पत्रवार्ता : Big ब्रेकिंग जशपुर - हाई स्कूल की आधा दर्जन छात्राओं से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत का मामला,व्याख्याता शिक्षक राजीव अम्बस्थ पर पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज,आरोपी व्याख्याता शिक्षक गिरफ्तार,जिला स्तरीय जांच टीम की पुष्टि व जांच के बाद जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के निर्देश पर हुई त्वरित कार्यवाही।

Ro no12806/ 5

Ro no12806/ 5

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Impact पत्रवार्ता : Big ब्रेकिंग जशपुर - हाई स्कूल की आधा दर्जन छात्राओं से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत का मामला,व्याख्याता शिक्षक राजीव अम्बस्थ पर पोक्सो एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज,आरोपी व्याख्याता शिक्षक गिरफ्तार,जिला स्तरीय जांच टीम की पुष्टि व जांच के बाद जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के निर्देश पर हुई त्वरित कार्यवाही।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,02 फरवरी 2024

जिले के कुनकुरी थाना क्षेत्र के एक हाई स्कूल की लगभग आधा दर्जन छात्राओं से छेड़छाड़ व अश्लील हरकत के मामले में 15 दिनों बाद आरोपी व्याख्याता शिक्षक के विरुद्ध जिला जांच कमेटी ने एफआईआर दर्ज कराई है।कुनकुरी पुलिस ने आरोपी शिक्षक राजीव अंबस्थ के विरुद्ध छेड़छाड़ की धाराओं समेत पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर देर रात आरोपी शिक्षक को हिरासत में लेकर कार्यवाही कर रही है।उक्त मामले में जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने एफ आई आर दर्ज कराने के निर्देश दिए थे।

यह था मामला

घटना 15 जनवरी की है जब स्कूली छात्राएं अपने क्लास रूम में थीं।एक छात्रा को व्याख्याता शिक्षक राजीव कुमार अम्बस्थ के द्वारा क्लास के रुम में पकड़कर उसके साथ जबरदस्ती छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकत किया गया।विरोध करते हुए छात्रा वहां से भाग गई और आपबीती विद्यालय की महिला शिक्षिकाओं को बताई।जब यह बात अन्य छात्राओं को पता चली तो उन्होंने बताया कि उनके साथ भी व्याख्याता राजीव अंबस्थ ने छेड़छाड़ व अश्लील हरकत की है।

मामले की जानकारी संस्था के प्राचार्य को हुई जिसके बाद उन्होंने तत्काल पत्र लिखकर इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी।डीईओ ने उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित करते हुए तत्काल मामले की रिपोर्ट तलब की।

18 जनवरी को जांच टीम में शामिल सहायक संचालक, बीईओ फरसाबहार व महिला प्राचार्य ने हाईस्कूल में जाकर छात्राओं व स्कूल स्टाफ का बयान लिया जिसमें लगभग 6-7 छात्राओं ने खुलकर उन्हें सारी बात बताई।

मामले में छात्राओं ने घटना की पुष्टि की जिसके बाद जांच टीम ने रिपोर्ट जिला प्रशासन को दी।जिसके बाद जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने एफआईआर का निर्देश दिया।

देर रात कुनकुरी बीईओ एसआर साव,प्राचार्य बी आर खलखो कुनकुरी थाने पंहुचे जहां जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपी शिक्षक के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया। 

थाना प्रभारी मल्लिका तिवारी ने बताया की बीईओ व प्राचार्य की शिकायत पर जांच टीम की जांच के आधार पर व्याख्याता शिक्षक राजीव अम्बस्थ के विरुद्ध आईपीसी  की धारा 354,354 क,509 व पोक्सो एक्ट की धारा 8 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब