... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : GST टीम की लगातार छापेमारी जारी,बगीचा के बाद पत्थलगांव में कपड़ा व्यवसायी के यहां छापा,लगातार जीएसटी चोरी की शिकायतों के मद्देनजर हो रही कार्यवाही,व्यवसायियों में हड़कंप।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : GST टीम की लगातार छापेमारी जारी,बगीचा के बाद पत्थलगांव में कपड़ा व्यवसायी के यहां छापा,लगातार जीएसटी चोरी की शिकायतों के मद्देनजर हो रही कार्यवाही,व्यवसायियों में हड़कंप।

पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,29 फरवरी 2024

BY प्रदीप ठाकुर

जशपुर जिले में इन दिनों सेंट्रल व स्टेट जीएसटी की टीम लगातार छापामार कार्यवाही करती नजर आ रही है।जशपुर, बगीचा समेत पत्थलगांव में जीएसटी कर्मचारी अधिकारियों की टीम जीएसटी चोरी के साक्ष्य के साथ छापेमार कार्यवाही में जुटी हुई है।बुधवार को बगीचा में  मुकेश अग्रवाल व ओमप्रकाश अग्रवाल के यहां 11 बजे से देर शाम तक चली जांच के बाद आज पत्थलगांव में कपड़ा व्यवसायी  रामनिवास जिंदल एंड संस के यहां जीएसटी की टीम ने छापेमारी की है।

गौरतलब है कि बगीचा के दो व्यवसायियों के यहां छापामार कार्रवाई करने के दुसरे दिन गुरुवार को जशपुर जिले के व्यावसायिक नगरी कहे जाने वाले पत्थलगांव शहर में जीएसटी की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए जिले के व्यवसायियों में हडकंप मचा दिया है।

गुरुवार दोपहर को लगभग आधा दर्जन वाहनों के साथ जीएसटी के अधिकारी पत्थलगांव पहुंचकर कपड़ा व्यवसायी के यहां छापेमारी की  कर जांच करने लगे।

देर शाम तक  जीएसटी की छापेमारी जारी रही। खबर है की जिले में जीएसटी की टीम को लगातार जीएसटी चोरी की शिकायत मिल रही थी। जिसके बाद जिले में छापा मारा गया है।

पत्थलगांव में रामनिवास जिंदल एंड संस के अम्बेडकर नगर स्थित गोदाम में एक टीम और दूसरी टीम ने अंबिकापुर रोड स्थित दूकान में  छापा मारा है जहां उनके कागजों की जांच पड़ताल की जा रही है। 2 अलग अलग टीम द्वारा इस कार्रवाई को अंजाम दिया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि व्यापारी आजकल कर चोरी के नए नए हथकंडे अपना रहे हैं।जिसमें कच्चे पक्के का माल खरीदकर कमीशन में बिल बेचने का काम भी जोरों पर है।तहां तक कि दैनिक बिक्री के बिल दुकानदार नहीं काटते और थोक में ठेकेदारों को बड़ा बिल बनाकर बेच देते हैं।इसके अलावा प्रतिदिन लाखों रूपये की बिक्री वाले दुकानदारों द्वारा टैक्स बचाने के लिए स्टाक में गड़बड़ी और फर्जी बिलों के जरिए व्यापार करने की बात सामने आते रहती है। 

बताया जा रहा है कि बगीचा और पत्थलगांव में हुए छापामार कारवाई के दौरान जीएसटी की  टीम ने तमाम अभिलेखों को खंगाला जिसमें  मिलने वाले संदिग्ध कागजातों को राजधानी स्थित कार्यालय ले जाकर प्रपत्रों की जांच के बाद टैक्स जमा कराने की कार्रवाई करेगी। 

पत्थलगांव में कपड़ा व्यवसायी के यहां छापेमारी के दौरान क्षेत्र के व्यवसायियों  में चर्चा रही। अन्य व्यवसायी लगातार टीम की लोकेशन लेते नजर आए। साथ ही कार्रवाई किस स्तर पर पहुंची, इसको लेकर भी एक दूसरे को फोन करते रहे।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब