... Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : हाईस्कूल की आधा दर्जन छात्राओं से शिक्षक ने क्लासरूम में की छेड़छाड़,अश्लील हरकत,छात्राएं दोषी शिक्षक के खिलाफ हुईं लामबंद,प्राचार्य ने कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र,बनी जांच टीम,पीड़ित छात्राओं ने सुनाई आपबीती,कलेक्टर डॉ रवि मित्तल का कड़ा रुख,दर्ज होगी दोषी शिक्षक पर FIR,सेवा बर्खास्तगी के लिए शासन को भेजेंगे पत्र।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

Big ब्रेकिंग पत्रवार्ता : हाईस्कूल की आधा दर्जन छात्राओं से शिक्षक ने क्लासरूम में की छेड़छाड़,अश्लील हरकत,छात्राएं दोषी शिक्षक के खिलाफ हुईं लामबंद,प्राचार्य ने कार्यवाही के लिए उच्चाधिकारियों को लिखा पत्र,बनी जांच टीम,पीड़ित छात्राओं ने सुनाई आपबीती,कलेक्टर डॉ रवि मित्तल का कड़ा रुख,दर्ज होगी दोषी शिक्षक पर FIR,सेवा बर्खास्तगी के लिए शासन को भेजेंगे पत्र।


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,01 फरवरी 2024

खबर जशपुर जिले के कुनकुरी विकासखंड की है जहां कुनकुरी थाना क्षेत्र के एक हाईस्कूल में पदस्थ व्याख्याता एलबी पर स्कूली छात्राओं ने बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है।स्कूली छात्राओं ने शिक्षक पर क्लास रूम में अश्लील हरकत करने व छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगाया है।मामले में लगभग 15 दिन पहले विद्यालय के प्राचार्य ने लिख आवेदन देकर डीईओ को मामले से अवगत कराया है।

जिला शिक्षा अधिकारी को लिखे गए पत्र में उल्लेख है कि घटना 15 जनवरी की बताई जा रही है जब स्कूली छात्राएं अपने क्लास रूम में थीं।एक छात्रा को व्याख्याता शिक्षक राजीव कुमार अम्बस्थ के द्वारा क्लास के रुम में पकड़कर उसके साथ जबरदस्ती छेड़छाड़ करते हुए अश्लील हरकत किया गया।विरोध करते हुए छात्रा वहां से भाग गई और आपबीती विद्यालय की महिला शिक्षिकाओं को बताई।जब यह बात अन्य छात्राओं को पता चली तो उन्होंने बताया कि उनके साथ भी व्याख्याता राजीव अंबस्थ ने छेड़छाड़ व अश्लील हरकत की है।

मामले की जानकारी संस्था के प्राचार्य को हुई जिसके बाद उन्होंने तत्काल पत्र लिखकर इसकी सूचना जिला शिक्षा अधिकारी को दी।डीईओ ने उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी जिसके बाद जिला पंचायत सीईओ ने तीन सदस्यीय जांच टीम गठित करते हुए तत्काल मामले की रिपोर्ट तलब की।

18 जनवरी को जांच टीम में शामिल सहायक संचालक, बीईओ फरसाबहार व महिला प्राचार्य ने हाईस्कूल में जाकर छात्राओं व स्कूल स्टाफ का बयान लिया जिसमें लगभग 6-7 छात्राओं ने खुलकर उन्हें सारी बात बताई।मामले में सहायक संचालक सरोज खलखो ने बताया कि छात्राओं ने घटना की पुष्टि की है।जांच रिपोर्ट जिला पंचायत सीईओ को कार्यवाही के लिए सौंप दी गई है।

घटना की पुष्टि होने के बावजूद अब तक दोषी शिक्षक का न तो निलंबन हुआ और न ही एफआईआर दर्ज कराया गया जिसको लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।छात्राएं बेहद डरी हुई हैं वहीं परिजन भी इस घटना के बाद दोषी व्याख्याता शिक्षक पर कार्यवाही की मांग कर रहे हैं।

मामले में डीईओ एनके सिन्हा ने बताया कि स्कूल के प्राचार्य ने मामले की लिखित शिकायत की थी जिसमें जिला पंचायत सीईओ के द्वारा तीन सदस्यीय टीम गठित कर मामले की जांच कराई गई है।उच्चाधिकारी उक्त मामले में कार्यवाही कर रहे हैं।

हाई स्कूल के प्रिंसिपल बीआर खलखो ने बताया कि छात्राओं की शिकायत पर व्याख्याता शिक्षक राजीव अंबस्थ की लिखित शिकायत उच्चाधिकारियों से की गई है।

जिला कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने उक्त मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल दोषी शिक्षक पर एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया है।उन्होंने बताया कि यह बेहद गंभीर मामला है दोषी व्याख्याता शिक्षक के निलंबन के साथ सेवा से बर्खास्तगी के लिए शासन को पत्र प्रेषित किया जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब