... ब्रेकिंग जशपुर : कुनकुरी कांग्रेस प्रत्यासी यूडी मिंज के कृत्य से उरांव समाज आक्रोशित,हुए लामबंद,पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा तक शिकायत दर्ज कराने पंहुचे सामाजिक नेता,तत्काल कड़ी कार्यवाही की मांग,उरांव समाज की महिला को अपमानित करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी यूडी मिंज पर तत्काल हो कार्यवाही- प्रदेशाध्यक्ष

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : कुनकुरी कांग्रेस प्रत्यासी यूडी मिंज के कृत्य से उरांव समाज आक्रोशित,हुए लामबंद,पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा तक शिकायत दर्ज कराने पंहुचे सामाजिक नेता,तत्काल कड़ी कार्यवाही की मांग,उरांव समाज की महिला को अपमानित करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी यूडी मिंज पर तत्काल हो कार्यवाही- प्रदेशाध्यक्ष

 

कुनकुरी,टीम पत्रवार्ता,12 नवंबर 2023

विधानसभा चुनाव के द्वितीय चरण मतदान के चंद दिन पूर्व ही उरांव समाज की महिला से कांग्रेस प्रत्याशी यूडी मिंज द्वारा मोबाईल छीनकर अपमानित करने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है।कुनकुरी विधानसभा में कांग्रेस प्रत्यासी और संसदीय सचिव उत्तम दान मिंज के कृत्य ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है।उक्त घटना के विरोध में अब खुद उरांव समाज मुखर होकर लामबंद हो गया है।

देखिए विडियो

घटना से आक्रोशित छत्तीसगढ़ उरांव समाज ने उक्त  मामले के विरोध में पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा-रेंज अंबिकापुर में शिकायत दर्ज कराते हुए जांच और कार्यवाही की मांग की है। उल्लेखनीय है कि रविवार को कुनकुरी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी उत्तम दान मिंज के खिलाफ उरांव समाज की आदिवासी महिला श्रीमती मंजू भगत ने कुनकुरी पुलिस में शिकायत दर्ज कराया है,जिसमें उत्तम दान मिंज पर गुंडागर्दी करने सहित दुर्व्यवहार करने का गंभीर आरोप लगा है।उक्त शिकायत में पीड़िता ने पुलिस से कार्यवाही का मांग किया है।

जिसके बाद उरांव समाज इस घटना को संज्ञान में लेकर उरांव समाज की आदिवासी महिला के साथ हुए अत्याचार पर न्याय की मांग के लिए सामने आया है।

उरांव समाज के प्रदेश अध्यक्ष उमेश प्रधान ने घटना की निंदा करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी उत्तम दान मिंज के विरुद्ध जांच और कार्यवाही का मांग किया है।रविवार की शाम उरांव समाज के प्रदेश अध्यक्ष ने पुलिस महा निरीक्षक सरगुजा रेंज अंबिकापुर में आवेदन देकर घटना की जांच कार्यवाही की मांग का आवेदन सौंपा है।

सरगुजा आईजी को सौंपे गए आवेदन में उरांव समाज के प्रदेश अध्यक्ष उमेश प्रधान ने बताया है कि सोशल मीडिया में वॉयरल वीडियो की जांच करा कर कार्यवाही किये जाने के संबंध में उनके तरफ से ज्ञापन पुलिस को दिया गया है।दिए गए ज्ञापन में अंकित है कि दिनांक 12 नवम्बर, 2023 को वॉयरल, सोशल मीडिया में इंडियन नेशल कांग्रेस कुनकुरी के प्रत्याशी यू.डी. मिंज द्वारा ग्राम जोकारी थाना नारायणपुर में उरांव आदिवासी महिला से मोबाईल छीने जाने एवं अपशब्द का प्रयोग किये जाने की घटना प्रकाश में आया। इसके पूर्व भी यू.डी. मिज द्वारा 26 मई, 2022 को दुलदुला के चिकित्सकों के साथ मार-पीट किये जाने की घटना कारित किया गया था,जिसका जांच विचाराधीन है। एक जनप्रतिनिधि के द्वारा अपनी दंबगई दिखाते हुए अधिकारियों के साथ मार-पीट किये जाने एवं उरांव आदिवासी महिला के साथ मोबाईल छीना-झपटी की घटना कारित किये जाने के संबंध में जांच कार्यवाही करा कर नियमानुसार कार्यवाही किये जाने हेतु निवेदन है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब