... ब्रेकिंग जशपुर : आंगनबाड़ी भर्ती मामला,आठ महीनों में नहीं हो सका अनुमोदन,जनपद सदस्यों ने की भर्ती निरस्त करने की मांग,समझिए पूरा मामला,जनपद सदस्यों पर अनुमोदन के लिए बनाया जा रहा दबाव।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : आंगनबाड़ी भर्ती मामला,आठ महीनों में नहीं हो सका अनुमोदन,जनपद सदस्यों ने की भर्ती निरस्त करने की मांग,समझिए पूरा मामला,जनपद सदस्यों पर अनुमोदन के लिए बनाया जा रहा दबाव।

 


जशपुर, टीम पत्रवार्ता,05 अक्टुबर 2023

जशपुर जिले के बगीचा में आंगनबाड़ी भर्ती निरस्त होने के बाद सन्ना परियोजना में भी भर्ती को लेकर अनियमितता की खबरें सामने आ रही हैं।आज जनपद पंचायत बगीचा में सामान्य प्रशासन की बैठक में जनपद सदस्यों ने सन्ना परियोजना में विभिन्न 27 पदों पर भर्ती संबंधी अनुमोदन को एक सिरे से खारिज करते हुए दस्तावेजों की जांच के लिए समय मांगा है।यदि समय नहीं दिया जाता है तो पूरी प्रक्रिया को निरस्त करते हुए पुनः भर्ती प्रक्रिया शुरु करने की बात कही है।

दरअसल सन्ना परियोजना में लगभग सत्ताईस पदों पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता,सहायिका व मिनी कार्यकर्ता के लिए जनवरी 2023 में भर्ती विज्ञापन निकाला गया था।जिसमें दावा आपत्ति के बाद 8 महीनों तक इसका अनुमोदन नहीं कराया जा सका।

जनपद सदस्यों ने बताया कि उन्हें अनुमोदन करने के लिए दबाव बनाया जा रहा है।सन्ना क्षेत्र के सदस्यों ने बताया कि आंगनबाड़ी भर्ती में भारी अनियमितता है।जिसमें कई पात्र लोग अपात्र कर दिए गए हैं।सबसे बड़ा सवाल यह है कि जब महिला बाल विकास विभाग को स्कूटनी करने में आठ महीने लग गए तो बिना दस्तावेजों के परीक्षण का समय दिए सामान्य प्रशासन की बैठक में किस आधार पर अनुमोदन के लिए दबाव बनाया जा रहा है।

बहरहाल जनपद पंचायत बगीचा में जनपद सदस्यों से अनुमोदन संबंधी हस्ताक्षर कराने की कवायद चल रही है।अब देखना होगा कि पात्र अभ्यर्थियों को अपात्र किए जाने पर उनका अगला रुख क्या होगा।


Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब