... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : देर रात भाजपाईयों ने जमकर किया हंगामा,देखिए Video "टॉयलेट में नवजात के शव" मामले में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल प्रबंधन समेत शासन प्रशासन के विरुद्ध जमकर की नारेबाजी,कार्यवाही की मांग को लेकर बैठे धरने पर,एसडीएम तहसीलदार से जमकर हुई बहस,जिला अस्पताल में 12 करोड़ के भ्रष्टाचारियों पर जांच के बावजूद एफआईआर रिकवरी क्यों नहीं...? प्रशासन खामोश। देखिए वीडियो

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : देर रात भाजपाईयों ने जमकर किया हंगामा,देखिए Video "टॉयलेट में नवजात के शव" मामले में भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने जिला अस्पताल प्रबंधन समेत शासन प्रशासन के विरुद्ध जमकर की नारेबाजी,कार्यवाही की मांग को लेकर बैठे धरने पर,एसडीएम तहसीलदार से जमकर हुई बहस,जिला अस्पताल में 12 करोड़ के भ्रष्टाचारियों पर जांच के बावजूद एफआईआर रिकवरी क्यों नहीं...? प्रशासन खामोश। देखिए वीडियो

जशपुर,पत्रवार्ता,12 अगस्त 2023

By योगेश थवाईत 

देखें वीडियो

जिला चिकित्सालय के मातृत्व शिशु वार्ड में अज्ञात नवजात शिशु के शव मिलने पर जिला चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था की पोल खुलती नजर आ रही है।नवजात शिशु के शव मिलने के साथ ही भाजपा ने राजनीति शुरु कर दी है।इस घटना को शर्मनाक बताते हुए भाजपाईयों ने देर रात अस्पताल पंहुचकर जमकर हंगामा किया।जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत व भाजपा के वरिष्ठ नेता कृष्ण कुमार राय के साथ भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने अस्पताल परिसर में ही धरना दे दिया और कार्यवाही की मांग पर बैठ गए।एसडीएम व तहसीलदार से उनकी तीखी बहस भी हुई।

यहां भाजपाई शासन प्रशासन पर गुस्सा निकालते नजर आए।इस घटना के साथ विगत दिनों जिला अस्पताल के प्रशासनिक जांच में हुए 12 करोड़ के भ्रष्टाचार मामले में अब तक दोषियों के खिलाफ एफआईआर रिकवरी नहीं होने पर भी उन्होंने स्थानीय विधायक को घेरा और कार्यवाही की मांग करने लगे।

जिला चिकित्सालय में सुरक्षा व्यवस्था पर बरती गई लापरवाही पर जमकर हमला बोलते हुए भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय ने अस्पताल प्रबंधन की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाया है।श्री राय कहा है कि यहां सुरक्षा के लिहाज से न तो गार्ड दिख रहा है और न ही अस्पताल में लगे सीसीटीवी चालू हैं जिसके कारण कोई भी अप्रिय घटना कभी भी घटित होने पर उसे रोकने का कोई उपाय नहीं दिख रहा है जो प्रशासन की सबसे बड़ी लापरवाही है। 

भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ जिला अस्पताल पहुंचे श्री राय ने जिला अस्पताल में हुई इस घटना के जांच की मांग की है। श्री राय ने सीसीटीवी फुटेज की मांग करते हुवे तत्काल जांच शुरू करने का भी मांग किया है।श्री राय ने घटना का जायजा लेकर इसे जिला चिकित्सालय प्रबंधन की घोर लापरवाही बताया है। श्री राय ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से अस्पताल इस वक्त सुरक्षित नहीं है।अस्पताल प्रबंधन की इस लापरवाही पर घोर आपत्ति जताते हुए श्री राय ने कहा कि यदि समय पर जांच नहीं होता है तो वे धरना प्रदर्शन पर बैठ जायेंगे।

उल्लेलखनीय है कि शिशु व मातृत्व वार्ड में एक बाथरूम के कमोड में अज्ञात नवजात बच्चे का शव मिला।घटना के बाद क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई वहीं प्रशासन भी तत्काल सक्रिय हो मौके पर पहुंचा।घटना की जानकारी लगते ही तत्काल भाजपा नेता कृष्ण कुमार राय सहित भाजपा कार्यकर्ता भी जिला चिकित्सालय पहुंचे।इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत,सत्येंद्र सिंह,नितिन राय,फैजान सरवर खान,विजय सोनी,संतोष सिंह,दीपक गुप्ता,अभ्युदय मिश्रा, टुन्नू सोनी,अभिषेक गुप्ता,गुड्डू सिन्हा सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

मामले को लेकर सीएमएचओ डॉक्टर रंजीत टोप्पो ने कहा कि मातृत्व शिशु वार्ड के बाथरूम में अज्ञात नवजात शिशु का शव मिलने की सूचना शाम को मिला।मामले में जांच की जा रही है।मौके पर एसडीएम व पुलिस भी मौजूद है कल सुबह पीएम के बाद मामले का खुलासा होगा। फिल्हाल अस्पताल में इलाज कराने आए 5 मरीज के यहां का बच्चा नहीं है।

आरएमओ श्री भगत ने बताया की बच्चे का जो शव मिला है वह प्रथम दृष्टया मिस्क्रेस का पहचान दिख रहा है। पीएम के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

एसडीएम प्रशांत कुशवाहा ने कहा कि घटना की जानकारी लगने के बाद वे खुद निरीक्षण के लिए मौके पर पहुंचे हैं।प्रथम दृष्टया अज्ञात नवजात के शव को यहां लाना संभावित नजर आ रहा है। मामले में आगे पीएम रिपोर्ट और जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। प्रशासन अपने तरफ से हर पहलुओं की गहराई से जांच करेगी।

काफी मान मनौवल के बाद मामला शांत हुआ और पुख्ता जांच के आश्वासन के बाद कलेक्टर से मिलकर मामले में जांच की मांग करते हुए भाजपा नेताओं ने धरना समाप्त किया।



Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब