... उत्सव : विश्व की प्रथम गुरु माँ-उदय पांडेय,गुरुपूर्णिमा पर्व पर बच्चों ने माता पिता को किया सम्मानित,चरण पखारकर लिया आशीर्वाद,अभिभावकों ने संस्कार परक शिक्षा के लिए डीएव्ही परिवार का जताया आभार।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

उत्सव : विश्व की प्रथम गुरु माँ-उदय पांडेय,गुरुपूर्णिमा पर्व पर बच्चों ने माता पिता को किया सम्मानित,चरण पखारकर लिया आशीर्वाद,अभिभावकों ने संस्कार परक शिक्षा के लिए डीएव्ही परिवार का जताया आभार।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,03 जुलाई 2023

By योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा डीएव्ही स्कूल में बच्चों ने गुरुपूर्णिमा का पावन पर्व उत्साह के साथ मनाया।बच्चों ने अपने माता पिता के चरण धोए,आरती उतारी और उनका आशीर्वाद लिया।इस अवसर पर अभिभावकों के साथ विद्यालयीन छात्र छात्राओं ने गुरु पूर्णिमा पर्व की महत्ता को लेकर अपने उद्गार व्यक्त किए।

बगीचा डीएव्ही स्कूल में छात्र छात्राओं ने यज्ञ हवन के साथ गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया।विद्यालय के प्राचार्य उदय प्रकाश पांडेय ने बताया कि मां विश्व की प्रथम गुरु है जिससे सीखने के बाद ही हमारा जीवन आगे बढ़ता है।इस अवसर पर उन्होंने छात्र छात्राओं के माता पिता को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया था।यहां बच्चों ने अपने माता पिता के चरण धोकर उनका सम्मान किया इसके साथ ही आरती पूजन के साथ उनका आशीर्वाद लिया।

विद्यालय के संगीत शिक्षक नगेन्द्र साय ने गुरु वंदना का सुमधुर गान किया जिसके बाद अभिभावकों ने अपने उद्गार व्यक्त किये।अभिभावकों ने बच्चों को अच्छी संगति के साथ माता पिता की आज्ञा का पालन करने का निर्देश दिया।कार्यक्रम में अभिभावक दिनेश शर्मा, श्रीमती सोनी ने उक्त कार्यक्रम के लिए विद्यालय परिवार का आभार जताया।उन्होंने कहा कि डीएव्ही विद्यालय भारतीय संस्कृति के साथ  बच्चों को संस्कार परक शिक्षा दे रहा है।एक जागरुक शिक्षक पूरे समाज को आलोकित करता है।इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं व बच्चों ने खासा सहयोग किया।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब