... ब्रेकिंग जशपुर : बाल सम्प्रेक्षण गृह की खिड़की तोड़कर 5 बाल अपचारी फरार,कोतवाली पुलिस ने शुरु की खोजबीन,चोरी की घटना में थी संलिप्तता,अपचारी बालकों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही आई सामने।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : बाल सम्प्रेक्षण गृह की खिड़की तोड़कर 5 बाल अपचारी फरार,कोतवाली पुलिस ने शुरु की खोजबीन,चोरी की घटना में थी संलिप्तता,अपचारी बालकों की सुरक्षा को लेकर लापरवाही आई सामने।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,22  जून  2022 

BY योगेश थवाईत 

जशपुर के बाल सम्प्रेक्षण गृह से 5 अपचारी बालक खिड़की तोड़कर फरार हो गए हैं।जिसमें 3 कुनकुरी व 2 पत्थलगांव क्षेत्र के बताए जा रहे हैंहांलाकि डीसीपीओ चंद्रशेखर यादव ने बताया कि सभी की खोजबीन की जा रही है जल्द ही सभी के रेस्क्यू की बात अधिकारी कह रहे हैं।वहीं अधिकारीयों ने बताया कि इन अपचारी बालकों की संलिप्तता चोरी की घटनाओं में रही है।

उल्लेखनीय है की मंगलवार की रात को नगर के बीच  हुई इस घटना से अपचारी बालकों की सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।डीसीपीओ चंद्रशेखर यादव ने बताया कि बाल सम्प्रेक्षण गृह की जवाबदेही डीपीओ की होती है।फिलहाल यहाँ अधीक्षक का पद खाली है।घटना के बारे में उन्होंने बताया कि देर रात सम्प्रेक्षण गृह के पीछे की खिड़की तोड़कर अपचारी बालक फरार हो गए हैं।जिसके लिए सभी उच्चस्थ अधिकारीयों को सुचना दे दी गई है।वहीँ परिवार व उनके दोस्तों से संपर्क किया जा रहा है।

इधर कोतवाली प्रभारी रवि शंकर तिवारी ने बताया कि उन्हें 5 अपचारी बालकों के फरार सूचना  मिली है हर स्तर पर अपचारी बालकों के रेस्क्यू का प्रयास किया जा रहा है,जल्द ही सभी का रेस्क्यू कर लिया जाएगा।

बहरहाल बाल अपचारियों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।वहीं फरार अपचारी बालकों  के द्वारा अपने परिजनों को फोन किये जाने की सुचना मिली है।इधर अपचारी बालकों के फरार होने के मामले में उनकी सुरक्षा को लेकर जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों की भूमिका अब तक स्पष्ट नहीं हो पाई है।हॉउस फादर समेत प्रभारी अधीक्षक के रहते इस प्रकार की बड़ी घटना होना बड़ी लापरवाही को उजागर करता है।

फिलहाल खोजबीन व रेस्क्यू का कार्य जारी है,जिले के सभी थानों को अलर्ट किया गया है।जल्द ही सभी बाल अपचारियों के रेस्क्यू की बात अधिकारी कर रहे हैं।


Post a Comment

0 Comments