... ब्रेकिंग जशपुर : आकाशीय बिजली से 3 ग्रामीणों की मौत पर CM बघेल समेत जशपुर विधायक विनय भगत ने प्रकट की शोक संवेदना,जिला प्रशासन आया हरकत में,सन्ना तहसीलदार पंहुचे शंकरगढ़ अस्पताल,घायलों व मृतकों के परिजनों से मिलकर बंधाया ढाढ़स,CEO ने सहायता राशि देकर कराया रिफर।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर : आकाशीय बिजली से 3 ग्रामीणों की मौत पर CM बघेल समेत जशपुर विधायक विनय भगत ने प्रकट की शोक संवेदना,जिला प्रशासन आया हरकत में,सन्ना तहसीलदार पंहुचे शंकरगढ़ अस्पताल,घायलों व मृतकों के परिजनों से मिलकर बंधाया ढाढ़स,CEO ने सहायता राशि देकर कराया रिफर।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,29  मई 2022 

BY  योगेश थवाईत 

जशपुर जिले के बगीचा विकासखंड के बुर्जुडीह गाँव में आकाशीय बिजली के कहर ने सभी को स्तब्ध कर दिया हैइस  हादसे में 3 ग्रामीणों की मौत हो गई है वहीँ 7 लोगों का ईलाज शंकरगढ़ अस्पताल में चल रहा हैमुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जशपुर जिले के सन्ना क्षेत्र में आज आकाशीय बिजली गिरने के कारण तीन लोगों की हुई मौत पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। जशपुर विधायक विनय भगत ने इस  हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है।उन्होंने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना ईश्वर से की है।वहीँ मृतकों के परिजनों को सम्बल देते हुए उन्होंने कहा कि दुःख की इस घडी में शासन प्रशासन सदैव  उनके साथ है

उल्लेखनीय है कि घटना के तत्काल बाद मिडिया के माध्यम से घटना की जानकारी प्रशासन को मिली जिसके बाद जिला प्रशासन हरकत में आ गया और सन्ना तहसीलदार ने सभी अलर्ट करते हुए मोर्चा सम्हाल लिया।सन्ना तहसीलदार सुनील गुप्ता ने बताया कि आकाशीय बिजली से प्रभावित तीन लोगों की मृत्यु हो गई इनमें 2 पुरुष और एक 12 वर्ष की बालिका शामिल हैं।प्रभावित 07 मरीजों का इलाज बलरामपुर जिला के शंकरगढ़ हॉस्पिटल में किया जा रहा है। विकास खंड चिकित्सा अधिकारी के अनुसार 07 की हालत खतरे से बाहर है।

बगीचा जनपद पंचायत सीईओ विनोद सिंह इस पुरे घटनाक्रम में घायलों के साथ डटे रहे।उन्होंने सबसे पहले शंकरगढ़ अस्पताल पंहुचकर गंभीर घायलों के परिजनों को को 5-5 हजार की सहायता राशि देकर उन्हें अम्बिकापुर रिफर कराया और परिजनों का सहयोग करते रहे।

घटना की सुचना पर तहसीलदार सुनील गुप्ता शंकरगढ़ अस्पताल पंहुचे और उन्होंने घायलों से मुलाकात कर उनका हाल चाल जाना।मृतकों के परिजनों से मिलकर उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।फिलहाल  जिला प्रशासन की तत्परता से घायलों का सतत ईलाज कराया जा रहा है

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने आकाशीय बिजली की घटना में मृत व्यक्ति के परिजनों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के प्रावधान के तहत प्रत्येक को चार-चार लाख रूपए की सहायता राशि प्रदान करने के निर्देश दिए है।

Post a Comment

0 Comments