... गड़बड़ी ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "पार्षद निधि" से निजी घर मे बोर खनन,पार्षद अजय बंसल ने एसडीएम से की शिकायत,जांच कार्यवाही की मांग, शासकीय राशि के दुरुपयोग का मामला।

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

गड़बड़ी ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "पार्षद निधि" से निजी घर मे बोर खनन,पार्षद अजय बंसल ने एसडीएम से की शिकायत,जांच कार्यवाही की मांग, शासकीय राशि के दुरुपयोग का मामला।

पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,24 मार्च 2022

BY प्रदीप ठाकुर

नगर पंचायत पत्थलगांव में पार्षद निधि का निजी उपयोग का मामला सामने आया है।जिसमें सार्वजनिक हित के लिए उपयोग में लाई जाने वाली पार्षद निधि का दुरुपयोग निजी स्वार्थपूर्ति में किया गया है।मामले में पार्षद अजय बंसल ने लिखित आवेदन देकर एसडीएम पत्थलगांव से जांच व कार्यवाही की मांग की है।

मामला नगर पंचायत पत्थलगांव के वार्ड क्रमांक 5 का है जहां में एक घर के अंदर निजी रूप से शासकीय मद से बोर खनन करवा दिया गया है।इसका खुलासा 23 तारीख को रखे गए नगर पंचायत परिषद की बैठक में हुआ जहां पूर्व सभापति एवं पार्षद अजय बंसल ने इस कारनामे को उजागर किया। जिसके बाद नगर पंचायत के सीएमओ जितेंद्र पटेल ने तत्काल जांच करने की बात कही है। जिसके बाद सीएमओ एवं पार्षद अजय बंसल मौके पर पहुंचे जहां उन्होंने देखा कि वार्ड क्रमांक 5 में कोलढोढ़ी के जगतु भक्तु के मकान के अंदर आंगन में बोर खनन हुआ है।

यही नही बोर में बकायदा मशीन भी डाल दिया गया है। उक्त पूरे वाक्ये को देखकर पार्षद सहित सीएमओ भी भौचक रह गए कि आखिर किसके इशारे पर उक्त कार्य को अंजाम दिया गया।जो बिल्कुल गलत है। आज तक इस प्रकार से किसी के घर के अंदर निजी लाभ पहुंचाने के लिए इस प्रकार का कार्य किया गया हो। 

यह मामला पहली बार देखा गया है जिसमें किसी के घर के अंदर आंगन में बोर खनन कर दिया गया हो जिसकी लिखित शिकायत पार्षद अजय बंसल ने पत्थलगांव एसडीएम से की है जिसमें उन्होंने तत्काल बोर को सील करते हुए पंप को जप्त करने की मांग करते हुए दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है ।

पूर्व सभापति एवं पार्षद अजय बंसल ने बताया कि कि उक्त बोर खनन का कार्य वार्ड 5 की पार्षद स्नेहलता शर्मा के मद से कराया गया है। जिनके द्वारा अपने खास सिपलहासारों के फायदे के लिए ऐसे कार्य को अंजाम दिया गया है।जो निजी हित के लिए किया गया है। जबकि यह जनता हित के लिए किया जाना चाहिए। 

बताया जाता है कि उक्त बोर खनन जिस घर मे हुआ है वे पार्षद के खास लोग हैं।  इसलिए वोट बैंक के लालच में पार्षद ने यहां बोर खनन करवा दिया जो पूर्णतः गलत है।

पार्षद अजय बंसल के द्वारा मुद्दा उठाये जाने के बाद जनता के बीच अवैध खनन के इस मामले का भंडाफोड़ हुआ है। जिस मामले में उन्होंने  उच्चाधिकारियों को शिकायत भी की है जिसमें उन्होंने इसमें लिप्त अधिकारी ,कर्मचारी  सहित पार्षद पर कार्रवाई करने की मांग की है। साथ ही कहा कि वे अब अपने खर्चे से जनता के बीच बोर खनन करवाएं उन्होंने कहा कि जनता को गुमराह कर अपने खास लोगों के घर के अंदर इस प्रकार के कारनामे करना जनता के साथ दोहरा रवैया जैसा है।

सरकारी पैसे का दुरुपयोग कर जनता की वस्तु को निजी बनाने का कार्य पार्षद द्वारा किया गया है जो निंदनीय है। ऐसे मामले में तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए। जिसकी मांग की गई है अब देखना होगा कि पूरे मामले की सच्चाई सामने आने के बाद ऐसे कार्यों पर क्या कार्रवाई हो पाती है।

पार्षद अजय बंसल द्वारा मामले की पत्थलगांव एसडीएम श्री लाल से शिकायत करने के बाद उन्होंने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मामले पर तहसीलदार रामराज सिंह को कार्रवाई करने के निर्देश दिया है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब