... ब्रेकिंग जशपुर पत्रवार्ता : विधायक विनय भगत ने इन मुद्दों पर सदन में उठाया सवाल,राजस्व व शिक्षा मंत्री से मांगा जवाब,स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रतिनियुक्ति,वेतन भुगतान का मामला सदन में गूंजा

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग जशपुर पत्रवार्ता : विधायक विनय भगत ने इन मुद्दों पर सदन में उठाया सवाल,राजस्व व शिक्षा मंत्री से मांगा जवाब,स्वामी आत्मानंद स्कूल में प्रतिनियुक्ति,वेतन भुगतान का मामला सदन में गूंजा

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,14 मार्च 2022

BY योगेश थवाईत

क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर जशपुर के युवा विधायक विनय भगत ने सदन में कई गंभीर मुद्दों पर सरकार का आकृष्ट किया है।इस बार अपने ही सरकार के राजस्व व शिक्षा मंत्री से उन्होंने विधानसभा में सवाल कर जवाब मांगा है।

जशपुर विधायक विनय भगत लगातार क्षेत्र की बात सदन में उठा रहे हैं।वहीं आज उन्होंने राजस्व मंत्री से सवाल कर जवाब मांगा है।

जिसमें विधायक श्री भगत ने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से पूछा कि महोदय यह बताने की कृपा करेंगे कि जशपुर आरा सकरडेगा सड़क मार्ग के निर्माण के लिए अधिग्रहीत भूमि का मुआवजा हेतु अवार्ड पारित कर दिनांक 15 फरवरी 2022 तक की स्थिति में सभी का मुआवजा वितरित कर दिया गया है।वहीं आस्ता नहर के निर्माण के के लिए अधिग्रहित भूमि दिनांक 15/2/2022 तक मुआवजा का वितरण अभी तक लंबित है।आगे उन्होंने पूछा यदि नहीं तो अब तक क्यों नहीं और यदि हां तो मुआवजा वितरण लंबित होने का क्या कारण है। विभाग द्वारा कब तक शत-प्रतिशत वितरण किया जाएगा।

आगे के दो सवाल आदिम जाति शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेम साय टेकाम से उन्होंने पूछा वित्तीय वर्ष 2020-21 में विभाग द्वारा जशपुर जिला में नवीन निर्माण कार्य जीर्णोद्धार एवं मरम्मत के लिए स्वीकृत राशि और जारी की गई राशि का कार्यवार ब्यौरा क्या है।वहीं विधायक ने आगे कहा  दिनांक 15 फरवरी 2022 तक उक्त स्वीकृत कार्यों के प्रारंभ नहीं होने अथवा निविदा की प्रक्रिया नहीं होने के क्या कारण हैं।क्या प्रश्नांकित वित्तीय वर्ष की जारी राशि विभाग को वापिस कर दी गई है। 

वहीं दूसरे सवाल ने विधायक विनय भगत ने सवाल कर जवाब मांगा कि स्वामी आत्मानन्द उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम उ.मा. विद्यालय जशपुरनगर ,जिला जशपुर में प्रतिनयुक्ति पर पदस्थ प्राचार्य , शिक्षक अधिकारी , कर्मचारी का ब्यौरा क्या है? आगे विधायक ने पूछा क्या प्रतिनियुक्ति पर पदस्थ कर्मचारियों के वेतन भत्ते, प्रति नियुक्ति संस्था या कार्यालय से प्रदान किये जा रहे हैं? प्रति नियुक्ति में पदस्थ प्राचार्य , शिक्षक अधिकारी, कर्मचारी के वेतन -भत्ते मूल पदस्थ संस्था से आहरित करने का विभाग में प्रचलित नियम क्या है?

जशपुर विधायक विनय भगत ने मंत्री से लिखित में जवाब मांगा है।फिलहाल  विधायक की सक्रियता का लाभ क्षेत्र की जरूरतमंद जनता को मिलता नजर आ रहा है।पहले कभी विधायकों ने क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सदन में कभी सवाल नहीं उठाया जिसे लेकर कांग्रेस लगातार मुखर हो रही है।

Post a Comment

0 Comments