... तिरंगे का अपमान : "राष्ट्र्ध्वज" घंटों जमीन पर पड़ा रहा,पंचायत के जिम्मेदार अधिकारी,सचिव,सरपंच मौके से नदारद,किसी ने नहीं निभाया राष्ट्रधर्म,SDM ने कहा गंभीर लापरवाही.....होगी कार्यवाही .?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

तिरंगे का अपमान : "राष्ट्र्ध्वज" घंटों जमीन पर पड़ा रहा,पंचायत के जिम्मेदार अधिकारी,सचिव,सरपंच मौके से नदारद,किसी ने नहीं निभाया राष्ट्रधर्म,SDM ने कहा गंभीर लापरवाही.....होगी कार्यवाही .?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,26 जनवरी 2022

BY योगेश 

जिले के बगीचा जनपद पंचायत के सुतरी ग्राम पंचायत में राष्ट्रध्वज के अपमान का बड़ा मामला सामने आया है।यहाँ गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रध्वज को लापरवाही पूर्वक फहराया गया जिसके कारण ध्वज कुछ ही देर में जमीन पर आ गिरा और घंटो तक ध्वज जमीन पर पड़ा रहा।मामले की जानकारी SDM को मिलते ही उन्होंने तत्काल सम्बंधित अधिकारी व कर्मचारी को निर्देशित किया 

बगीचा तहसील के अंतर्गत सुतरी गाँव में राष्ट्रध्वज तिरंगे के अपमान की खबर सामने आ रही है।यहाँ सुबह 8 बजे ध्वजारोहण के बाद जब सभी वहां से चले गए तो ध्वज नीचे जमीन पर आ गिरा और कई घंटों तक जमीन में पड़ा रहा और इसकी सुध ग्राम पंचायत के जिम्मेदार कर्मचारी व जनप्रतिनिधियों को नहीं रही।गाँव के लोगों ने बताया कि यहाँ पदस्थ सचिव नबीनून निशा ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद चली गई थी।और जब अन्य माध्यम से उन्हें जानकारी मिली तो आनन फानन में फिर से गाँव पंहुच गई।

वीडियो

इधर सरपंच दुलारपति एड्गे व उसके पति रामसाय राम को जब ध्वज के गिरे होने की खबर मिली थी लगभग 1 बजे के आसपास उसे पुनः ठीक किया गया।

मामले में बगीचा एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी ने इसे गंभीर लापरवाही बताते हुए कार्यवाही की बात कही है।वहीँ जनपद सीईओ ने तत्काल सरपंच व सचिव को निर्देशित कर ध्वज को पुनः स्थापित कराया।

बहरहाल राष्ट्रध्वज के अपमान का यह पहला मामला नहीं है पहले भी ऐसे मामले आ चुके हैं।जरुरत है सख्त कार्यवाही की जिससे राष्ट्रध्वज का कभी अपमान न हो।सम्बंधित अधिकारी अपनी निष्ठा और जिम्मेदारी से अपने कर्तव्य का निर्वहन करें।

Post a Comment

0 Comments