... समस्या : किसानों ने कहा SDM की नीति तालिबानी सरकार की याद दिलाती है ,किसानों ने संसदीय सचिव यूडी मिंज से शिकायत कर SDM पर लगाए गंभीर आरोप कहा "भौतिक सत्यापन के नाम पर किसानों के घर पर छापामारी.....? साहब किसानों को प्रताड़ित करते हैं"..... और भी गंभीर आरोप ......? SDM शबाब खान ने आरोपों पर कही ये बात.?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

समस्या : किसानों ने कहा SDM की नीति तालिबानी सरकार की याद दिलाती है ,किसानों ने संसदीय सचिव यूडी मिंज से शिकायत कर SDM पर लगाए गंभीर आरोप कहा "भौतिक सत्यापन के नाम पर किसानों के घर पर छापामारी.....? साहब किसानों को प्रताड़ित करते हैं"..... और भी गंभीर आरोप ......? SDM शबाब खान ने आरोपों पर कही ये बात.?

जशपुर,टीम पत्रवार्ता 07 जनवरी 2021

जशपुर जिले के फरसाबहार तहसील के कोनपारा-गंझियाडीह के समस्त क्षेत्रीय किसानों ने फरसाबहार एसडीएम पर गंभीर आरोप लगाते हुए मामले की शिकायत संसदीय सचिव यूडी मिंज से की है।शिकायत आवेदन में किसानों ने कोनपारा धान खरीदी केंद्र में खरीदी के दौरान अनुविभागीय अधिकारी राजस्व शबाब खान द्वारा व्यवधान उत्पन्न किए जाने एवं किसानों को प्रताडित करने सम्बन्धी गंभीर आरोप लगाए हैं।

उल्लेखनीय है कि लगातार प्रशासन द्वारा फर्जी धान खरीदी व बिचौलियों पर दबिश दी जा रही है।इसके बावजूद पिछले दिसंबर माह में कोनपारा धान खरीदी केंद्र में दिसंबर में एक भी बिचौलिया का नहीं पकड़ा जाना, भौतिक सत्यापन नहीं होना आपसी मिलीभगत का खेल प्रतीत होता है।इसके आलावा आवेदन में किसानों ने कहा है कि  भौतिक सत्यापन के नाम पर किसानों के घर पर छापामारी से किसान त्रस्त हैं जबकि अब तक बिचौलिए नहीं मिले हैं।  

कुनकुरी  विधायक व संसदीय सचिव यूडी मिंज से शिकायत करते हुए किसानों ने अपने आवेदन में बताया है कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व फरसाबहार के द्वारा प्रतिदिन धान खरीदी केंन्द्र कोनपारा में आकर खरीदी स्टॉफ के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए मानसिक प्रताड़ना दिया जाता है। धमकी दिया जाता है कि तुम्हें थाना में बैठा दूंगा कहते हुए गाली-गलौज किया जाता है। जिसके कारण फड़- प्रभारी मानसिक रूप से खुद को प्रताड़ित महसुस कर रहे है तथा यहाँ की खरीदी प्रभावित हो रही है।

जिसके कारण किसानों को अपना धान बेचनें में काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही साथ आये दिन किसानों के घर छापेमारी की जाती है,किसानों को बिचौलिया बोला जाता है। एवं माहिलाओं के साथ भी अनावश्यक पूछ-ताछ की जाती है।

हम छत्तीसगढ़ के किसान हमारे काका माननीय भूपेश बघेल के किसान हितैषी नितियों के कारण बहुत खुश हैं। किंतु फरसाबहार के सभी मंडियों के किसान राजस्व अधिकारी शबाब खान की नीतियों से परेशान है जो तालीबानी सरकार की याद दिलाती है। अतः माननीय महोदय जी से विनम्र निवेदन है कि हमारी समास्याओं पर संज्ञान लेकर तत्काल कार्यवाही करते हुए क्षेत्र के किसानों को राहत प्रदान करने की महान कृपा करें।

फरसाबहार SDM शबाब खान ने मामले में सभी आरोपों को निराधार बताया है।उन्होंने मामले में जांच की मांग की है और कहा कि किसानों को सामने आकर मामला स्पष्ट करना चाहिए यदि किसी किसी किसान के साथ गलत हुआ है तो उसे प्रस्तुत करें,बेबुनियाद आरोप लगाना उचित नहीं है। 


मामले में विधायक यूडी मिंज ने एसडीएम को किसानों की सहायता करने के लिए निर्देशित किया है।उन्होंने बताया कि किसानों के हित में सरकार अच्छा कार्य कर रही है इसका लाभ किसानों को मिलना चाहिए 

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब