... CRIME ब्रेकिंग : झाड़फूंक करने गए वैद्य की टांगी से मारकर जघन्य हत्या,आरोपी गिरफ्तार,पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल......

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

CRIME ब्रेकिंग : झाड़फूंक करने गए वैद्य की टांगी से मारकर जघन्य हत्या,आरोपी गिरफ्तार,पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल......

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,06 जनवरी 2022

By योगेश थवाईत

झाड़-फूक करने गए वैद्य की टांगी से मारकर हत्या करने का मामला सामने आया है।आपसी रंजिशवश टांगी से वारकर गंभीर चोट पहुंचाया गया और रायगढ़ में इलाज दौरान वैद्यराज ने दम तोड़ दिया।

प्रकरण के आरोपी को 24 घंटे के भीतर बागबहार पुलिस ने गिरफ्ता कर लिया है।थाना बागबहार में आरोपी के विरूद्ध अप.क्र. 06/2022 धारा 302 भा.द.वि. के तहत् अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

मामले में पत्रवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार प्रार्थी दिलकुमार पैकरा उम्र 26 वर्ष निवासी ग्राम मयूरनाचा दिनांक 05.01.2022 को थाना बागबहार उपस्थित आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि इसका पिता गांव में झाड़-फूंक (वैध) का काम करता है। 

दिनांक 04.01.2022 को प्रार्थी के पिता राजेन्द्र प्रसाद पैंकरा को गांव के अभिषेक बड़ा के द्वारा झाड़-फूंक (वैध) करने हेतु बुलाने पर उसके घर मयूरनाचा जूनापारा गया था। रात्री लगभग 08:00 बजे गांव का एक व्यक्ति प्रार्थी के घर में आकर बताया कि झाड़-फूंक करते समय मनीराम बड़ा ने प्रार्थी के पिता राजेंद्र प्रसाद पैकरा को लोहे के टांगी से सिर को मार दिया है, सिर से खून बह रहा है, देखने चलो, कहने पर यह गांव के कुछ लोगों के साथ एवं परिजनों के साथ अपने पिता को देखने गया। 

घटना में गंभीर रूप से घायल राजेंद्र प्रसाद पैकरा को इलाज कराने के लिए जिंदल अस्पताल रायगढ़ लेकर गए थे, जिसकी ईलाज दौरान दिनांक 05.01.2022 के 2:00 बजे मृत्यु हो गई। प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपी के विरुद्ध थाना बागबाहर में धारा 302 भा.द.वि. के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

प्रकरण की विवेचना दौरान तत्काल पुलिस टीम द्वारा मुखबीर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए दबिश देकर आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया एवं मेमोरेंडम कथन में आरोपी से घटना में प्रयुक्त टांगी को जप्त किया गया। 

प्रकरण के आरोपी मनीराम बड़ा उम्र 35 वर्ष निवासी हाँडीपानी थाना लैलूंगा जिला रायगढ़ हाल मुकाम मयूरनाचा जूनापारा थाना बागबहार के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर उसे दिनांक 06.01.2022 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।

 विवेचना कार्यवाही एवं आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी निरी. जनक राम कुर्रे, प्र.आर. 47 भुनेश्वर भगत, प्र.आर. 448 भोज कुमार साहू, आर. 157 राजकुमार बघेल, आर. 331 अरविंद पैंकरा, आर. 350 हेमंत कुजूर की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब