... बिग ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "छत्तीसगढ़" में कोरोना विस्फ़ोट,एक ही दिन में मिले 698 नए कोरोना पॉजिटिव,देखिए अपने जिले का ताजा हाल कहाँ कितने पॉजिटिव,लगातार बढ़ते संक्रमण की देखते हुए शासन अलर्ट,जशपुर के इस गांव को बनाया गया कंटेन्मेंट जोन,जशपुर में 5 साल की बच्ची की मार्मिक अपील देखें वीडियो...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

बिग ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "छत्तीसगढ़" में कोरोना विस्फ़ोट,एक ही दिन में मिले 698 नए कोरोना पॉजिटिव,देखिए अपने जिले का ताजा हाल कहाँ कितने पॉजिटिव,लगातार बढ़ते संक्रमण की देखते हुए शासन अलर्ट,जशपुर के इस गांव को बनाया गया कंटेन्मेंट जोन,जशपुर में 5 साल की बच्ची की मार्मिक अपील देखें वीडियो...

 


रायपुर,टीम पत्रवार्ता,04 जनवरी 2022

By योगेश थवाईत

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से लोगों की चिंता बढ़ा दी है।रायपुर में एक ही दिन में 698 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद हड़कम्प मचा हुआ है।वहीं जशपुर के एक इलाके को कंटेन्मेंट जोन बना दिया गया है।

हफ्ते के शुरुआत में सोमवार को 27 हजार 646 सैम्पलों की जांच की गई जिसमें पॉजिटिविटी दर बढ़कर 2.52 प्रतिशत हो गई वहीं इलाज के बाद महज 29 लोग ठीक हुए हैं।

इधर जशपुर में एक साथ 4 केस सामने आने के बाद गाढ़ा गम्हरिया इलाके को 14 दिनों के लिए कंटेन्मेंट जोन बनाते हुए आवश्यक प्रतिबंध लगाए गए हैं।



सबसे ज्यादा रायपुर में 222 नए पॉजिटिव केस,बिलासपुर  में 133, रायगढ़ 103 व दुर्ग जिले में 43 केस हैं।वहीं एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 1942 हो गई है।

जशपुर की नन्ही बच्ची मेहर जैन ने लोगों से मार्मिक अपील करते हुए बच्चों को कोरोना टीका तत्काल लगवाने के लिए प्रेरित किया है।

आम जनो की लापरवाही , और एहतियात न बरतने से जहाँ एक ओर कोरोना वायरस नए वेरियंट ओमिक्रोन के रूप में  अपने पांव पसार रहा है ,और प्रशासन संक्रमण को रोकने हेतु टीकाकरण एवं स्वास्थ्य सुविधाओं को दुरुस्त कर रहा है।वहीं एक 5 वर्षीय कोरोना वारियर्स मेहर जैन अपने समस्त स्कूली छात्र छात्राओं से टीकाकरण हेतु मार्मिक अपील कर रही है।

अपील में मेहर जैन अपना परिचय देती हुई सभी जो 15 साल से ऊपर के बच्चे है उनसे हाथ जोड़कर निवेदन कर रही है प्लीज दीदी कोरोना का टीका जरूर लगवाएँ।मेहर जैन की मार्मिक अपील सुनकर बच्चे बच्चे उत्साहित होकर अपनी छोटी बहन की अपील निवेदन को स्वीकार कर रहे हैं।आपको बता दें मेहर जैन दिगम्बर जैन स्कूल जशपुर की KG 2ND की  छात्रा है।

देखिए वीडियो

वही मेहर जैन है जो दो साल पहले तीन साल की उम्र में तत्कालीन जशपुर कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर को अपने पिता के साथ, कोरोना रोकथाम हेतु  अपनी गुल्लक दान में देकर आई थी जिसकी कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर ने खूब सराहना की थी।

फिलहाल बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी को टीकाकरण अवश्य कराना चाहिए वहीं दो गज दूरी के साथ मास्क लगाकर ही घर से निकलने का प्रयास होना चाहिए।स्वयं इस नियम का पालन करें दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें ताकि विषम परिस्थितियों से बचा जा सके।

देखिए कहाँ कितने केस ताजा स्थिति




Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब