... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : झारखण्ड छत्तीसगढ़ सीमा पर कोरोना जाँच को लेकर सख्त हुए कलेक्टर,गंभीरता से कोरोना जांच करने के दिए निर्देश,लापरवाही बरते जाने पर होगी कार्यवाही

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : झारखण्ड छत्तीसगढ़ सीमा पर कोरोना जाँच को लेकर सख्त हुए कलेक्टर,गंभीरता से कोरोना जांच करने के दिए निर्देश,लापरवाही बरते जाने पर होगी कार्यवाही

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता, 10 अक्टूबर 2021

BY योगेश थवाईत 

कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने जशपुर झारखण्ड सीमा पर लोदाम  चेक पोस्ट  और स्वास्थ्य केन्द्र लोदाम का आकस्मिक निरीक्षण करके सुरक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने अन्य राज्य और जिले से आने वाले लोगों का प्राथमिकता से कोरोना जांच करने के सख्त निर्देश दिए हैंसाथ ही चेक पोस्ट पर पॉजिटिव आने वाले मरीजों को कोविड केयर सेंटर भेजने के निर्देश दिए हैं। 

कलेक्टर ने कहा कि कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगा इसका विशेष ध्यान रखें और अपनी-अपनी जिम्मेदारियों का गंभीरता से करने का निर्देश उन्होंने दिया है।

कलेक्टर ने चेकपोस्ट से लगे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी निरीक्षण करके स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली साथ ही विकासखंड चिकित्सा अधिकारी से कोरोना जांच, आरटीपीसीआर टेस्ट, टू-नॉट टेस्ट की जानकारी लेकर दिए गए लक्ष्य को शत प्रतिशत करने के निर्देश दिए है। 

उन्होंने ने कोविड टीकाकरण प्रगति की जानकारी ली और छुटे हुए लोगों का शत प्रतिशत टीकाकरण करने के निर्देश दिए है साथ गाँव की सरपंच, पंच, सचिव और मितानीन के माध्यम से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि पहले गांव को ओडीएफ करने के लिए अभियान चलाया जाता था। उसी तर्ज में गाँव के छुटे हुए लोगों को टीकाकरण केन्द्र तक लाकर टीका लगवाने का सार्थक प्रयास करें।

Post a Comment

0 Comments