... आयोजन : "व्यक्तित्व निर्माण युवा शिविर का हुआ शुभारम्भ, पुरे जिले से 250 प्रतिभागी हुए शामिल,पहले दिन ही सैकड़ों युवाओं ने लिया नशामुक्त जीवन का संकल्प,युवा सीख रहे सफल जीवन की दिशाधारा,कल चिन्मय पंड्या युवाओं को करेंगे संबोधित..

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

आयोजन : "व्यक्तित्व निर्माण युवा शिविर का हुआ शुभारम्भ, पुरे जिले से 250 प्रतिभागी हुए शामिल,पहले दिन ही सैकड़ों युवाओं ने लिया नशामुक्त जीवन का संकल्प,युवा सीख रहे सफल जीवन की दिशाधारा,कल चिन्मय पंड्या युवाओं को करेंगे संबोधित..

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,20 अक्टूबर 2021

BY योगेश थवाईत 

जशपुर जिले के कुनकुरी में अखिल विश्व गायत्री परिवार के द्वारा युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए व्यक्तित्व निर्माण युवा शिविर का आयोजन किया गया है।जिसमें पुरे जिले से लगभग 250 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया है।शांतिकुंज हरिद्वार से पधारे प्रज्ञापुत्रों की टोली व मुख्यातिथि  राजेश्वर पाठक व राजीव नंदे के द्वारा 19 अक्टूबर को शिविर का शुभारम्भ किया गया।

उल्लेखनीय है कि 3 दिवसीय आवासीय शिविर में युवाओं को जीवन जीने की कला के साथ,योग,अध्यात्म,तनाव प्रबंधन के साथ सफल जीवन के सूत्र बताए जा रहे हैं।वरिष्ठ वक्ताओं के माध्यम से युवा शक्तियों को नई नई जानकारी मिल रही है जिससे युवा खासे प्रभावित हो रहे हैं।

शांतिकुंज हरिद्वार से आए प्रतिनिधि संगठन प्रभारी,प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ छत्तीसगढ़ चम्पेश्वर साहू,बाल संस्कार शाला के प्रांतीय प्रतिनिधि कुलदीप कृष्ण भारती,संगीत टोली में लेखराम साहू,डॉ गोपाल साहू,प्रांतीय प्रतिनिधि श्रीमती सरस्वती तिवारी,श्रीमती अमृता जायसवाल,विवेक कुमार साहू के द्वारा विभिन्न विषयों पर अलग अलग समय में युवाओं की दैनिक कक्षाएं ली जा रहीं हैं।

संयोजक संजय नायक ने बताया कि युवा शिविर का आयोजन कुनकुरी के जैन धर्मशाला में किया गया है।शिविर के प्रथम दिवस 22 युवा शिविरार्थियों ने मांसाहार छोड़ने का संकल्प लिया वहीँ युवकों ने नशा न करने का संकल्प लिया।शिविर की व्यवस्था में श्याम सुन्दर दुबे,विनायक साय पैंकरा,नरेश यादव,संजय नायक,हरनू राम,आनंद चौहान,श्रीमती मीना दुबे,श्रीमती शशिकला पैंकरा,स्श्रीमती अनजानी नायक,श्रीमती रश्मि नायक,श्रीमती लीलावती साहू,श्रीमती सुनीता साहू,श्रीमती स्नेहलता भोई समेत कुनकुरी व जिले के अन्य क्षेत्रों से आए गायत्री परिवार के परिजन व नागरिकों का भरपूर सहयोग रहा।

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि 21 अक्टूबर को खेल मैदान कुनकुरी  में दोपहर 1 बजे आयोजित समापन कार्यक्रम में देवसंस्कृति विश्व विद्यालय  शांतिकुंज हरिद्वार के प्रतिकुलपति डॉ चिन्मय पांड्या जिले के युवाओं को संबोधित करेंगे।गायत्री परिवार समेत अन्य नागरिकों में डॉ चिन्मय पंड्या के आन एको लेकर ख़ुशी का माहौल है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब