... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "जशपुर" के होनहार लाल "विशाल गर्ग" ने CGPSC में 17 वां रैंक लाकर जिले का नाम किया रोशन,सरस्वती शिशु मंदिर से हुई 10 वीं तक की शिक्षा,बिलासपुर में कोचिंग के बाद दूसरे प्रयास में मिली सफलता...

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "जशपुर" के होनहार लाल "विशाल गर्ग" ने CGPSC में 17 वां रैंक लाकर जिले का नाम किया रोशन,सरस्वती शिशु मंदिर से हुई 10 वीं तक की शिक्षा,बिलासपुर में कोचिंग के बाद दूसरे प्रयास में मिली सफलता...

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,17 सितंबर 2021

BY योगेश थवाईत

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग 2019 की परीक्षा में जशपुर जिले के बगीचा निवासी विशाल गर्ग पिता सोहनलाल गर्ग ने 17वां रैंक लाकर परिवार के साथ जिले का नाम रोशन किया है।

उल्लेखनीय है कि विशाल गर्ग ने बगीचा के सरस्वती शिशु मंदिर से 10वीं तक की पढ़ाई की जिंसके बाद वे परिवार के साथ अम्बिकापुर चले गए और मल्टीपरपज स्कूल अम्बिकापुर से 11 वीं व 12 वीं की पढ़ाई की।मैकेनिकल में उच्चस्तरीय शिक्षा उन्होंने भिलाई के शंकराचार्य इंजीनियरिंग कॉलेज से प्राप्त की।विशाल बगीचा के स्थानीय व्यवसायी पवन गर्ग के भतीजे हैं।फिलहाल वे पुरे परिवार के साथ अम्बिकापुर में निवासरत हैं।

विशाल बचपन से ही काफी होनहार हैं।उन्होंने बताया कि बिलासपुर से उन्होंने पीएससी की तैयारी की और दूसरे प्रयास में सफलता हासिल की।उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुजनों व परिवार के लोगों को दिया है जिन्होंने हर वक्त उनका साथ दिया और परिश्रम के लिए प्रेरित करते रहे।

पत्थलगांव के सुमित को मिला 26 वां रैंक

पत्थलगांव निवासी अनिल गुप्ता एवं श्रीमती सुमन देवी के सुपुत्र सुमित गुप्ता ने आज प्रकाशित हुए सीजीपीएससी वर्ष 2019 की परीक्षा में उत्तीर्ण होते हुए 26वां स्थान प्राप्त किया है।उन्हें राज्य पुलिस सेवा डीएसपी पद मिलना लगभग तय है । पत्थलगांव के इतिहास में यह पहला मौका है जब शहर के किसी छात्र ने इस स्तर की परीक्षा में इतना अच्छा प्रदर्शन किया हो।

बचपन से ही होनहार रहे सुमित ने अपनी इंजिनरिंग की पढ़ाई उड़ीसा से की है ।

सुमित बताते हैं की बचपन से उनका सपना पुलिस की वर्दी पहनने का था और इस सपने को साकार करने के लिए उन्होंने है संभव प्रयास किया जिसका परिणाम आज सायंकाल आया है। इस अवसर पर पूरे गुप्ता परिवार के साथ ही साथ नगर भर में उत्साह का माहौल है ।

पत्थलगांव की आबोहवा में ही चुनौती स्वीकार करने की ताक़त है ऐसा कहना है सुमित गुप्ता का।आगे उन्होंने यह भी बताया जब दृढ्य इक्षाशक्ति तथा सफ़लता को प्राप्त करने का खुमार मनुष्य के चैतन्य में घर कर जाता है तो जीवन की हर पीड़ा,चुनौती बौनी साबित होती हैं।

इस जीत का श्रेय उन्होंने अपने गुरुओं,माता-पिता सहित अपने मित्रों को भी दिया है जिन्होंने उनके इस सफ़र में उनका पूरा साथ दिया है ।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब