... बड़ी कार्यवाही : CGMSC की 3 करोड़ की घटिया बिल्डिंग,मौके पर निर्माण का "घटियापन" देख भौचक्के रह गए ईई,तत्काल सामग्री का हुआ पंचनामा,ठेकेदार आरती कंस्ट्रक्शन के विरुद्ध एफआईआर,एसडीएम को लिखा पत्र...? बड़ा सवाल संसदीय सचिव के निर्देश पर फिर से होगा गुणवत्तापूर्ण कार्य या EE करेंगे लीपापोती ....

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

बड़ी कार्यवाही : CGMSC की 3 करोड़ की घटिया बिल्डिंग,मौके पर निर्माण का "घटियापन" देख भौचक्के रह गए ईई,तत्काल सामग्री का हुआ पंचनामा,ठेकेदार आरती कंस्ट्रक्शन के विरुद्ध एफआईआर,एसडीएम को लिखा पत्र...? बड़ा सवाल संसदीय सचिव के निर्देश पर फिर से होगा गुणवत्तापूर्ण कार्य या EE करेंगे लीपापोती ....

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,01 सितम्बर 2021

BY योगेश थवाईत 

इन दिनों जिले में हो रहे निर्माण कार्यों पर संसदीय सचिव यूडी मिंज की कड़ी नजर है।उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा है कि शासन के पैसे का दुरूपयोग बिलकुल न हो।निर्माण कार्यों को गुणवत्ता के साथ पुरा किया जाना चाहिए। निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्यवाही की बात उन्होंने कही है।किसी भी हालत में घटिया निर्माण पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।फरसाबहार में निर्माणाधीन अस्पताल भवन का घटिया निर्माण सबके सामने है अब बड़ा सवाल यही है कि विभाग मामले में लीपापोती करती है या फिर से नए सिरे से बिल्डिंग का निर्माण कराती है

संसदीय सचिव यूडी मिंज के द्वारा फरसाबहार में 3 करोड़ 17 लाख की लागत से निर्माणाधीन 30 बिस्तर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सालय भवन के घटिया निर्माण पर की आपत्ति और शिकायत के बाद निर्माण एजेंसी सीजीएमएससी के प्रभारी कार्यपालन अभियंता श्री साहू फरसाबहार पहुँचे जहाँ उन्होंने निर्माण कार्य का जायजा लिया और घटिया निर्माण देख भौचक्के रह गए।उन्होंने निर्माण में उपयोग की जा रही सामग्री की जाँच कर पंचनामा कराया।

दरअसल ठेकेदार पर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि  इस्टीमेट के आधार पर मानक गुणवत्ता का पालन ठेकेदार द्वारा नहीं किया जा रहा है।और भवन का घटिया निर्माण कराया जा रहा है।

यहाँ उपस्थित ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष निरंजन ताम्रकार ने ईई को घटिया निर्माण के सम्बंध में विस्तार से जानकारी दी और विधायक के मंशानुरूप गुणवत्ता की जाँच  और करवाई की माँग। ब्लॉक अध्यक्ष ने बताया कि घटिया भवन निर्माण करने वाले ठेकेदार के विरुद्ध अनुविभागीय अधिकारी को पत्र लिख कर आवश्यक करवाई हेतु लिखा गया है और एफ आई आर भी दर्ज की गई है।

संसदीय सचिव ने कहा कि विभाग द्वारा भवन निर्माण में की जा रही लापरवाही देख कर लग रहा है कि पूरे संभाग में ऐसे गुणवत्ताहीन निर्माण किये जा रहे हैं। इसके बारे में आदरणीय मंत्री टीएस सिंहदेव जी को अवगत कराया जाएगा।

संसदीय सचिव यूडी मिंज के निरीक्षण उपरांत सीजीएमएससी के कार्यपालन अभियंता साहू ने आश्वासन दिया कि इस पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि संसदीय सचिव ने वीडियो काल करके गुणवत्ताहीन निर्माण के बारे में अवगत कराने के उपरांत आज ही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन निर्माण की जांच करने पहुंचे है । निर्माण में उपयोग की जा रही सामग्री का पंचनामा किया गया है जिसकी जांच उपरान्त आगे की कार्यवाही की जाएगी।इधर ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जाँच कार्यवाही की मांग की गई है।

देखिये घटिया निर्माण 

VIDEO

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब