... भ्रष्टाचार : "सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के निर्माण में "भर्राशाही ",घटिया निर्माण देखकर भड़के,संसदीय सचिव,कहा घटिया निर्माण कतई बर्दाश्त नहीं - यूडी मिंज

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

भ्रष्टाचार : "सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भवन के निर्माण में "भर्राशाही ",घटिया निर्माण देखकर भड़के,संसदीय सचिव,कहा घटिया निर्माण कतई बर्दाश्त नहीं - यूडी मिंज



जशपुर,टीम पत्रवार्ता,31 अगस्त 2021

BY योगेश थवाईत 

संसदीय सचिव यूडी मिंज आज फरसाबहार में निर्माणाधीन 30 बिस्तर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिकित्सालय भवन के घटिया निर्माण को देखकर भड़क गए। और उन्होंने निर्माण एजेंसी सीजीएमएससी के कार्यपालन अभियंता श्री साहू को फोन लगाकर जमकर फटकार लगाई।उन्होंने वीडियो काल करके गुणवत्ताहीन कार्य भी दिखाए। साथ ही निर्देश दिए कि एक स्क्वेयर मीटर तोड़ कर इसकी गुणवत्ता की जाँच व कार्यवाही कराई जाए।

मामले में संसदीय सचिव ने जांच कर कार्यवाही की बात कही है।

उन्होंने कहा कि निर्माण एजेंसी के मॉनिटरिंग नहीं किए जाने के कारण ठेकेदार को घटिया निर्माण कार्य करने का प्रश्रय मिलता है पिछले दिनों मुझे इस बात की शिकायत मिली थी कि इस भवन का निर्माण घटिया निर्माण हो रहा है आज भ्रमण के दौरान फरसाबहार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने पहुंचकर जब से मैंने देखा तो तो आज तो बिल्कुल ही घटिया निर्माण गुणवत्ता ही निर्माण कार्य किया जा रहा है ।

भवन में उपयोग किए गए निर्माण सामग्री जांच करने के निर्देश दिए गए हैं उन्होंने कहा कि भवन के जुड़ाई में उपयोग की गई ईट सीमेंट की मात्रा है वह  उंगली चलाए जाने पर वह निकल जा रही है इससे प्रतीत होता है कि उसमें किस अनुपात में  मसाले का उपयोग किया गया है और उसकी जुड़ाई की गई है इस प्रकार का घटिया निर्माण कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और ऐसे घटिया निर्माण करने  करने वाले अधिकारियों एवं ठेकेदारों पर सख्त कार्रवाई की जाए।निरीक्षण के दौरान क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं कांग्रेस के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब