... CRIME : नाबालिग स्कूली छात्रा ने शिक्षक पर लगाया दैहिक,आर्थिक व मानसिक शोषण का आरोप,पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ दर्ज किया मामला।

समस्त देशवासियों को बधाई व शुभकामनाएं

 



CRIME : नाबालिग स्कूली छात्रा ने शिक्षक पर लगाया दैहिक,आर्थिक व मानसिक शोषण का आरोप,पुलिस ने आरोपी शिक्षक के खिलाफ दर्ज किया मामला।

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,23 जुलाई 2021

जिले के बगीचा थाना इलाके में नाबालिग छात्रा में अपने ही स्कूल के एक शिक्षक पर दैहिक शोषण का गंभीर आरोप लगाया है।पीड़िता ने अपने परिजनों के साथ बगीचा थाने में मामले की शिकायत की है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बगीचा थाना क्षेत्र में पीड़िता के बुआ के घर में आरोपी शिक्षक किराये के मकान में रहता था।जो मूलतः कुटमा का रहने वाला है।घटना 2010 की है जब पीड़िता 11 वीं कक्षा में पढ़ती थी तब पीड़िता नाबालिग थी।

रिपोर्ट में बताया गया है कि आरोपी शिक्षक ने नाबालिग छात्रा को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया और शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाया।

पीड़िता अपनी पढ़ाई के बाद दिल्ली में अपने रिश्तेदारों के साथ रहने लगी।इस बीच वहां भी आरोपी शिक्षक कई बार दिल्ली पीड़िता से मिलने आता रहा और वहां भी आरोपी ने उसके साथ अनाचार किया।युवती ने आरोप लगाया है कि उसे वेतन कम मिलता था और सारे पैसे वह ले जाता था।कई बार पीड़िता द्वारा अकाउंट में भी पैसे भेजे गए हैं यह कहकर कि तुम्हारे लिए  जमीन खरीदकर घर बनवाऊंगा।

पीड़ित युवती ने अपने शिकायत में बताया है कि पिछले 11 जुलाई को आरोपी शिक्षक उसे दिल्ली से बुलाया और बिलासपुर लेने आया था।जहां उसने बिलासपुर में लॉज के कमरे में भी उसके साथ संबंध बनाया।

इस बीच आरोपी ने अपने घर में भी पीड़िता को रखा था।17 जुलाई को जब आरोपी की पत्नी ने आकर गाली गलौज किया तो उसे पता चला कि लड़का पहले से ही शादी शुदा है।जब बात सरपंच के पति तक गई तो उसने कहा कि बोला कि आरोपी अभयदास अभी भाग गया है,आयेगा तो दोनों परिवार मिलकर बात को सुलझाएंगे।

पीड़िता द्वारा कई बार फोन और मैसेज करने के बाद भी आरोपी ने कोई जवाब नहीं दिया।तब पीड़िता को आभास हुआ कि आरोपी ने उसे प्रेमजाल में फंसाकर उसका शारीरिक,मानसिक व दैहिक शोषण किया है।तब पीड़ित छात्रा ने अपने परिजनों के साथ मिलकर थाने में आरोपी शिक्षक के खिलाफ मामला दर्ज कराया।

बगीचा पुलिस ने आरोपी शिक्षक अभयदास के खिलाफ धारा 363,366,376,2n व पोक्सो एक्ट की धारा 5,6 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर लिया है।

Post a Comment

0 Comments