... जशपुर पुलिस का वायरल वीडियो : "दो सौ रूपए अभी दो" ई पास ..नहीं है साहब ....कोरोना जाँच रिपोर्ट ..नहीं है साहब ....दोनों नहीं है.. तो इतना पैसा दो और जाओ ...झारखण्ड छत्तीसगढ़ सीमा पर जशपुर पुलिस के बेरियर में अवैध वसूली का पूरा VIDEO......

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

जशपुर पुलिस का वायरल वीडियो : "दो सौ रूपए अभी दो" ई पास ..नहीं है साहब ....कोरोना जाँच रिपोर्ट ..नहीं है साहब ....दोनों नहीं है.. तो इतना पैसा दो और जाओ ...झारखण्ड छत्तीसगढ़ सीमा पर जशपुर पुलिस के बेरियर में अवैध वसूली का पूरा VIDEO......

 


ये है वायरल वीडियो

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,29 मई 2021

कोरोनाकाल में आपदा को अवसर में बदलकर फायदा उठाते आपने कई व्यापारियों को देखा होगा लेकिन कोरोनाकाल में छत्तीसगढ़ की जशपुर पुलिस किस तरह आपदा को अवसर में बदल रही उसका नजारा हम आपको दिखाते हैं की किस तरह छत्तीसगढ़-झारखण्ड सीमा पर जशपुर पुलिस के अधिकारी झारखंड से छत्तीसगढ़ आने वाले लोगों ने प्रति व्यक्ति 200 रुपये की अवैध वसूली कर रही है। 

छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर पर बसा जशपुर जिला  झारखंड सीमा से सटा हुआ है।यहाँ पर झारखंड से आने वाले लोगों की कोरोना जाँच एवं ई पास समेत अन्य दस्तावेजो की जाँच के लिये बेरियर लगाया गया है।इस बेरियर में पुलिस विभाग के एक सब इंस्पेक्टर समेत अन्य विभागों के कर्मचारियों की ड्यूटी भी लगाई गई है।लेकिन यहाँ पर पुलिस विभाग का सब इंस्पेक्टर आपदा को अवसर में बदलते हुए झारखंड़ से छत्तीसगढ़ आने वालों से प्रति व्यक्ति 200 रुपये की अवैध वसूली कर रहे है।

इस अवैध वसूली का पूरा वीडियो आप देख सकते हैं कि किस तरह पहले पुलिस विभाग का आरक्षक वैध दस्तावेजों और कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की माँग करता है और फिर दस्तावेज और कोरोना रिपोर्ट नहीं होने पर कोरोना टेस्ट कराने कहता है लेकिन जो लोग कोरोना टेस्ट नहीं कराना चाहते उनके लिए पुलिस विभाग के सब इंस्पेक्टर ने एक और सुविधा प्रदान की है।जो लोग कोरोना टेस्ट नहीं कराना चाहते वो प्रति व्यक्ति 200रुपये देकर छत्तीसगढ़ में प्रवेश कर सकते हैं।

दरअसल जिला प्रशासन ने आदेश जारी किया था की अन्य राज्यों से जिले में प्रवेश करने वालों को 72घँटे पहले का कोरोना टेस्ट रिपोर्ट दिखाना होगा और रिपोर्ट नहीं दिखाने पर बेरियर में ही टेस्ट कराना होगा यदि संबंधित व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उसे तत्काल कोरेण्टाइन सेंटर में डाल दिया जाएगा।- इस सब परेशानियों से बचने अधिकांश लोग बिना टेस्ट कराए 200 रुपये देकर की छत्तीसगढ़ सीमा में प्रवेश कर जाते हैं।

संभवतः इनमें से कुछ लोग कोरोना पॉजीटिव हो सकते हैं और वो लोग छत्तीसगढ़ में जाकर कई और लोगों को कोरोना संक्रमित कर सकते हैं लेकिन इन सबसे इन पुलिस अधिकारियों को कोई मतलब नहीं उनकी जेब तो भरनी चाहिए।

वीडियो में दिख रही महिला जशपुर की रहने वाली है और वो सुबह ही अपने पति के इलाज के लिए झारखंड गई थी लेकिन शाम को ही वापिस आने पर महिला से वसूली का खेल शुरू हो गया।इस मामले को लेकर स्थानीय लोगों में जमकर नाराजगी है उन्होंने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है वहीँ जिले के कलेक्टर ने इस मामले में एसपी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया है।वहीं वीडियो सामने आने के बाद सब इंस्पेक्टर को लाईन अटैच कर दिया गया है।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब