... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "अब जशपुर में शुरु हुआ तबादलों का खेला" SDM ,तहसीलदार के बाद एसडीमएम के विरुद्ध मुखर होने वाले आरआई का भी हुआ तबादला,जांच कार्यवाही को लेकर उठने लगे सवाल,अब तक सभी शिकायत कर्ताओं का नहीं लिया गया बयान....अब तबादलों में अगला नंबर किसका...?

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "अब जशपुर में शुरु हुआ तबादलों का खेला" SDM ,तहसीलदार के बाद एसडीमएम के विरुद्ध मुखर होने वाले आरआई का भी हुआ तबादला,जांच कार्यवाही को लेकर उठने लगे सवाल,अब तक सभी शिकायत कर्ताओं का नहीं लिया गया बयान....अब तबादलों में अगला नंबर किसका...?

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,22 मई 2021

बगीचा एसडीएम ज्योति बबली कुजूर पर लगे आरोपों के बाद अब जिला प्रशासन ने तबादला एक्सप्रेस शुरु कर दिया गया है।जांच प्रभावित न हो इसके लिए बगीचा एसडीएम को उपकृत कर जशपुर का एसडीएम बना दिया गया वहीं तहसीलदार का तबादला जिले के बाहर कर दिया गया।अब एसडीएम की शिकायत करने वाले एक आरआई का भी पत्थलगांव तबादला कर दिया गया है।तबादले की कार्यवाही का असर पटवारियों पर भी देखने को मिल सकता है।

उल्लेखनीय है कि एसडीएम सुश्री ज्योति बबली कुजूर को हटाकर जशपुर का एसडीम बना दिया गया है वहीं आकांक्षा त्रिपाठी को बगीचा एसडीएम की जिम्मेदारी सौंपी गई है।तहसीलदार टीडी मरकाम का तबादला बैकुंठपुर कर दिया गया है वहीं अब बगीचा तहसील के आरआई ताराचंद राठौर को क़ुर्रोग से पत्थलगांव तहसील के केराकछार भेज दिया गया है।इस संबंध में कलेक्टर जशपुर द्वारा आदेश जारी किया गया है।

हांलाकि पटवारियों ने खुलकर कुछ नहीं कहा है पर दबी जुबां से इसे जिला प्रशासन की दमनात्मक नीति बता रहे हैं।जांच को लेकर भी अब सवाल उठने शुरु हो गए हैं।दरअसल अब तक सभी शिकायत कर्ताओं का बयान नहीं लिया गया है जबकि प्रारंभिक जांच में ही पटवारियों ने अपने बयान में आरोपों की पुष्टि की है।

शिकायतकर्ताओं के विरुद्ध हो रही कार्यवाही को प्रशासनिक व्यवस्था के तहत तबादले की बात कही जा रही है जबकि प्रशासनिक व्यवस्था के तहत सभी प्रकार के तबादलों पर राज्य शासन ने रोक लगा रखी है।ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा कुछ तबादले कर दबाव बनाने का प्रयास परिलक्षित होता है जिससे आगे की जांच का रास्ता साफ हो जाए।

फिलहाल पटवारियों की ओर से अब तक कुछ नहीं कहा गया है वहीं बीते दिनों इस मुद्दे पर पटवारी संघ के माध्यम से आगे की रणनीति बनाए जाने की बात कही गई थी।

बगीचा अंचल में लगातार बढ़ रहे कोविड संक्रमण के मामलों को देखते हुए प्रशासनिक व्यवस्था को तत्काल चुस्त दुरुस्त करने की आवश्यकता है जिससे किसी गंभीर स्थिति से बचा जा सके।फिलहाल एसडीएम छुट्टी पर हैं वहीं नई एसडीएम आकांक्षा त्रिपाठी को अब तक प्रभार नहीं मिला है।वहीं तहसीलदार टीडी मरकाम का तबादला होने के बाद अब अविनाश चौहान बगीचा तहसीलदार की जिम्मेदारी सम्हाल रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब