... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "NH43 के निर्माण में लगे कर्मचारी की मौत,लुड़ेग कांसाबेल के बीच हाईटेंशन लाईन की चपेट में आया युवक,समय पर नहीं मिला ईलाज....नेपाल के रहने वाला था मृतक,पुलिस जांच में जुटी.....

आपके पास हो कोई खबर तो भेजें 9424187187 पर

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : "NH43 के निर्माण में लगे कर्मचारी की मौत,लुड़ेग कांसाबेल के बीच हाईटेंशन लाईन की चपेट में आया युवक,समय पर नहीं मिला ईलाज....नेपाल के रहने वाला था मृतक,पुलिस जांच में जुटी.....

 

जशपुर,टीम पत्रवार्ता,30 मई 2021

राष्ट्रीय राजमार्ग 43 के अंतर्गत लुड़ेग से कांसाबेल के बीच प्लांट के लिये सड़क निर्माण में लगे 18 वर्षीय युवक की करेंट लगने से मौत हो गई है।बताया जा रहा है कि मृत युवक लगभग आधे घंटे तक तड़पता रहा और उसे समय पर ईलाज नहीं मिल पाया।पुलिस मर्ग कायम कर मामले की जांच कर रही है वहीं अब तक न तो ठेका कंपनी के खिलाफ कोई मामला दर्ज किया गया है न ही जिम्मेदार अधिकारी पर।

पुलिस सूत्रों से पत्रवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार कांसाबेल से लुड़ेग के बीच अधूरे एनएच का निर्माण शुरू हो चुका है।एनएच से लगे ग्राम पंचायत पोंगरो के पास निर्माण एजेंसी द्वारा प्लांट लगाए गए हैं।जहां पुराने आर्ट्स कालेज के पीछे में सीसी रोड के मटेरियल के लिये मशीन लगाने के लिए फाउंडेशन का गड्ढा पोकलेन से खोदा जा रहा था।

इस दौरान सुबह 8 बजे के आसपास रंजित विश्वकर्मा अचानक ऊपर से गुजरी हुई हाई टेंशन तार के करेंट की चपेट में आ गया और बेहोश हो गया।उक्त स्थल पर कार्य किये जाने के लिए मृतक को न तो कोई सुरक्षा उपकरण दिए गए थे न ही हाईटेंशन सप्लाई की कोई जानकारी।इसके लिए सीधे तौर पर साईट के इंजीनियर व संबंधित अधिकारी की सरासर लापरवाही सामने आ रही है।फिलहाल पुलिस में इनपर कोई मामला दर्ज नहीं किया है।

वहां उपस्थित अन्य मजदूर उसे लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांसाबेल पंहुचे जहां लगभग आधे घंटे तक वह अचेत अवस्था में पड़ा रहा।अंततः उसे समय पर ईलाज नहीं मिल पाया और जब तक डॉक्टर पंहुचे उसने दम तोड़ दिया था।

एनएच निर्माण में लगे मजदूरों व कर्मचारियों ने कांसाबेल स्वास्थ विभाग के ऊपर लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है।मृतक रंजित विश्वकर्मा,काठमांडू नेपाल का रहने वाला था।जिसका पूरा एक ग्रुप यहां एनएच में काम करने के लिए पहुंचा हुआ है।फिलहाल कांसाबेल थाना प्रभारी टीआर सारथी ने बताया कि मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।


जशपुर एसपी बालाजी राव ने पत्रवार्ता को बताया कि मामले में निर्माण से सम्बंधित सुरक्षा मानकों के पालन व अन्य जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारी की जानकारी ली जा रही है।जांच के बाद दोषी पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments

जशपुर की आदिवासी बेटी को मिला Miss India का ख़िताब