... ब्रेकिंग जशपुर : 15 हाथियों के दल ने मचाई तबाही,किसानों की सब्जी बरबाद, तूफान में पेड़ गिरने से मुख्य मार्ग अवरूध्द,ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर,सचिव नदारद,नहीं सुन रहा लाइनमैन,वन अमला सुस्त,दहशत में ग्रामीण

ब्रेकिंग जशपुर : 15 हाथियों के दल ने मचाई तबाही,किसानों की सब्जी बरबाद, तूफान में पेड़ गिरने से मुख्य मार्ग अवरूध्द,ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर,सचिव नदारद,नहीं सुन रहा लाइनमैन,वन अमला सुस्त,दहशत में ग्रामीण

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,27 मई 2021

जिले के बादलखोल अभ्यारण्य से लगे कलिया में लगभग 10 से 15 हाथियों के दल ने जमकर उत्पात मचाया है।बीतीरात हाथी जंगल से लगे खेतों में घुस आए जिससे किसानों की सब्जी पूरी तरह चौपट हो गई।फिलहाल हाथियों का दल जंगल में बताया जा रहा है।वहीं आंधी तूफान के कारण क्षेत्र में बिजली भी नहीं है जिससे ग्रामीण दहशत में हैं।

मिली जानकारी के अनुसार किसान अपने खेत मे टमाटर,मिर्ची,कोहड़ा,लौकी समेत अन्य सब्जी लगाए थे।रात्रि 9 से 10 बजे के आसपास हाथियों का दल खेत मे लगे सब्जियों की फसल को चट कर गया।हांलाकि बगीचा तहसीलदार अविनाश चौहान ने सर्वे कराकर मुआवजा प्रकरण बनाने की बात कही है।वन विभाग के नाका द्वारा फसल नुकसान का आंकलन किया गया है।

वहीं दूसरी ओर कलिया में तेज आंधी तूफान से बाजार डाड़ में पेड़ की डगाल गिरने से मुख्य मार्ग बाधित हो गया है।जिससे विद्युत व्यवस्था पूरी तरह बाधित हो गई है।एक तरफ हाथियों का आतंक और दूसरी तरफ अंधेरे के कारण ग्रामीण काफी डरे हुए हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि सचिव देवाधि यादव कभी पंचायत में नहीं रहता वहीं लाइनमैन को कई बार बोलने के बाद भी विद्युत व्यवस्था दुरुस्त नहीं कि जा रही।हाथियों से सुरक्षा के लिये वन विभाग ने भी कोई मुनादी नहीं कराई है न ही हाथी से सुरक्षा के कोई उपाय किये गए हैं।

फिलहाल बगीचा जनपद के अंतर्गत कालिया गांव के लोग अंधेरे में हाथियों के दहशत में जीने को मजबूर हैं।

Post a Comment

0 Comments