... कम्युनिटी पुलिसिंग : " सरगुजा जशपुर " सीमा पर बनेगी पुलिस की नई चौकी -आईजी ,अपराध पर नियंत्रण के लिये ग्रामीणों को जागरुक होकर त्वरित सूचना देने की अपील,बच्चों की अद्भुत प्रस्तुति ने ग्रामीणों को किया जागरुक।

कम्युनिटी पुलिसिंग : " सरगुजा जशपुर " सीमा पर बनेगी पुलिस की नई चौकी -आईजी ,अपराध पर नियंत्रण के लिये ग्रामीणों को जागरुक होकर त्वरित सूचना देने की अपील,बच्चों की अद्भुत प्रस्तुति ने ग्रामीणों को किया जागरुक।

 


जशपुर,टीम पत्रवार्ता,20 मार्च 2021

BY योगेश थवाईत

जशपुर जिले के बगीचा थानांतर्गत महादेवडाँड़ में कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत चलित थाना के साथ जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।कार्यक्रम की अध्यक्षता सरगुजा पुलिस महानिरीक्षक आरपी साय ने की।इस अवसर पर सरगुजा आईजी ने महादेवडाँड़ में पुलिस चौकी की स्थापना के लिए कार्यवाही की बात कही।यहां विभन्न स्कूलों व सामाजिक संस्था के कार्यकर्ता व बच्चों ने ग्रामीणों को जागरुक करने के लिये भ्रूण हत्या,मानव तस्करी,यातायात,सायबर क्राईम, बाल अपराध समेत घरेलू हिंसा जैसे गंभीर विषयों पर प्रेरणाप्रद नाट्य प्रस्तुति की।

देखिये आईजी ने क्या कहा

उल्लेखनीय है कि बगीचा थाना क्षेत्र का महादेवडाँड़ सरगुजा सीतापुर सीमा से लगा हुआ है जहां आए दिन अपराध घटित होने के बाद अपराधी सरगुजा सीमा पार कर भाग जाते हैं।वहीं छोटे अपराधों के लिये स्थानीय लोगों को बगीचा थाना जाना पड़ता है।जिसे देखते हुए बगीचा पुलिस द्वारा आयोजित चलित थाना के कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के द्वारा सरगुजा आईजी आरपी साय से महादेव डाँड़ में पुलिस चौकी की मांग की गई।आईजी सरगुजा ने एसपी से रिपोर्ट तलब कर इस दिशा में कार्य करने की बात कही है।

आईजी आरपी साय ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस और ग्रामीणों के बीच समन्वय रहे तो अपराध पर नकेल कसी जा सकती है।हर बड़ी छोटी जानकारी उन्होंने स्थानीय पुलिस से शेयर करने की अपील की।जिससे अपराध पर नियंत्रण लाया जा सके।

जिला पुलिस अधीक्षक बालाजी राव ने संबोधित करते हुए कहा कि पुलिस विभाग अपराधों पर नियंत्रण रखने के लिए प्रतिबद्ध है।उन्होंने कानून व अपराध से संबंधित किसी भी प्रकार की परेशानी के लिये पुलिस से सहयोग लेने की अपील की।

उक्त कार्यक्रम में एसपी बालाजी राव,एसडीओपी मनीष कुंवर,यातायात प्रभारी सौरभ चंद्राकर,थाना प्रभारी भास्कर शर्मा,प्रधान आरक्षक मिथलेश यादव,रामानुज पांडेय समेत स्थानीय थाना स्टाफ स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ ग्रामीण व स्कूली छात्र छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।


Post a comment

0 Comments