... हमर जशपुर: : "आईये" "जशपुर" को है "आपका इंतजार", जानिए "जशपुर" कितना "खुबसूरत" है...? अब तक आपने नहीं देखा ...तो ......यहाँ करें पुरे जशपुर का "दर्शन"........

हमर जशपुर: : "आईये" "जशपुर" को है "आपका इंतजार", जानिए "जशपुर" कितना "खुबसूरत" है...? अब तक आपने नहीं देखा ...तो ......यहाँ करें पुरे जशपुर का "दर्शन"........



जशपुर,टीम पत्रवार्ता,25 जनवरी 2021

BY योगेश थवाईत 

यूँ तो आपने अपने नजरिये से जशपुर को देखा है जाना है पहचाना है ...यहाँ हम, आपको दिखाने जा रहे हैं  सम्पूर्ण जशपुर दर्शन जिसमें आप जशपुर के हर उस पहलु को जानेंगे जिससे जशपुर का नैसर्गिक सौन्दर्य और बढ़ जाता है।जिसे देखकर आप भी कहेंगे "हमर जशपुर,खुबसूरत जशपुर"

जशपुर में औद्योगिक संभावनाओं को मुंह चिढ़ाता यहाँ का नैसर्गिक सौन्दर्य अब पर्यटन उद्योग की प्रबल संभावनाओं को बल देता नजर आ रहा है। माध्यम एम्पावरमेंट ऑफ ट्राइबल एंड रूलर ऑर्गेनाइजेशन रायपुर के द्वारा यहाँ पर्यटन उद्योग की असीम संभावनाओं को देखते हुए इस दिशा में कार्य शुरू किया गया है जिसमें जिला प्रशासन समेत शासन का व्यापक सहयोग मिल रहा है। 

पिछले एक माह से उक्त संस्था द्वारा जिले के युवाओं की शक्ति को पर्यटन,प्रकृति और पर्यावरण संरक्षण की दिशा में लगाने का एतिहासिक कार्य किया जा रहा था।यहाँ के युवा व जशपुर जिले के ऊर्जावान फोटोग्राफरों द्वारा जशपुर के छुए अनछुए प्राकृतिकसौंदर्य,झरने,नदियां,पहाड़ियां,सूर्योदय,सूर्यास्त,वन्यजीव,तितलियों,समेत विविध अलौकिक दृश्यों को सहेजने का कार्य किया गया है

जिसकी फोटो प्रदर्शनी जंगल बाजार,गढ़कलेवा,कलेक्टोरेट परिसर में आयोजित किया गया है। यह प्रदर्शनी आमजनके लिए 25 से 26 जनवरी तक आयोजित की गई है। 

यहाँ आप जशपुर जिले के सभी पर्यटन स्थलों के अलावा जशपुरिया संस्कृति,जशपुर टूरिज्म और यहाँ की प्राकृतिक छटा से आप रूबरू होंगे।पर्यटन की दिशा में एक नया जशपुर गढ़ने की परिकल्पना आप यहाँ साकार होते देख सकेंगे। उल्लेखनीय है कि उक्त फोटोग्राफी प्रतियोगिता के माध्यम से सैकड़ों दृश्य सामने आए हैं जिससे अब तक हम सभी अनजान थे।


उक्त फ़ोटो प्रतियोगिता के समापन कार्यक्रम में संसदीय सचिव पर्यटन चिंतामणि महाराज का आगमन हो रहा है।जिला कलेक्टर महादेव कावरे,एसपी बालाजी राव,जिला सीईओ केएस मंडावी समेत जिला के आला अधिकारी उक्त कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।



Post a comment

0 Comments