... ब्रेकिंग पत्रवार्ता : कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी की लापरवाही आई सामने, CMHO के घर में लगा जमावड़ा,कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा....? SDM ने कहा...बड़ी लापरवाही...?

ब्रेकिंग पत्रवार्ता : कंटेनमेंट जोन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी की लापरवाही आई सामने, CMHO के घर में लगा जमावड़ा,कोरोना संक्रमण का बढ़ा खतरा....? SDM ने कहा...बड़ी लापरवाही...?





पत्थलगांव,टीम पत्रवार्ता,26 जुलाई 2020

जशपुर जिले के पत्थलगांव नगर में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद आगामी 7 दिनों के लिए पत्थलगांव को   पूर्णतः सील कर दिया गया है इसके बावजूद यहां स्वास्थ्य अमले के बड़े अधिकारी के घर के सामने लोगों का जमावड़ा देखा गया।जहां लॉकडाउन के बावजूद जिले के सीएमएचओ सारे मापदंडों को धता बताते हुए नियमों को दरकिनार कर घर में ही अपनी दुकान चलाते नजर आए।

दरअसल जिले के सीएमएचओ पी सुथार पहले पत्थलगांव में अपनी सेवाएं दे रहे थे।जिनसे ईलाज कराने के लिए दूर दूर से लोग आते हैं।रविवार को 11 बजे के आसपास जब लोगों को पता चला की डाक्टर साहब पत्थलगांव आए हुए हैं बस क्या था देखते ही देखते ईलाज कराने वालों की भीड़ उनके घर पर लग गई।वो भी तब जब पूरा पत्थलगांव सील किया गया है।जहां कई लोगों ने मास्क भी नहीँ लगाया था वहीं सोशल डिस्टेनसिंग का पालन भी देखने को नहीं मिला।क्लीनिक के अंदर व बाहर काफी लोग ईलाज कराने के लिए जमा हुए थे।

हांलाकि पत्थलगांव के कुछ स्थानीय पत्रकारों के पंहुचते ही डाक्टर साहब की दुकान बन्द हो गई और वे नगर की ओर चले गए।स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार बड़े अधिकारी द्वरा ऐसी लापरवाही बरते जाने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

अब बड़ा सवाल यह उठता है कि शासन प्रशासन जहां कोरोना संक्रमण फैलने को लेकर सतर्क है पूरा पत्थलगांव सील है वहीं स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार पद पर होने के बावजूद अधिकारियों की ऐसी लापरवाही संक्रमण के खतरे को और भी बढ़ा देती है।

मामले की जानकारी अनुविभागीय दंडाधिकारी को दी गई तो उन्होंने कहा स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदार अधिकारी द्वारा ऐसी लापरवाही बरतना बेहद गंभीर मामला है,उनको ऐसा नहीं करना चाहिए,तत्काल टीम भेजकर दिखवाता हूँ।

दशरथ सिंह राजपूत,एसडीएम,पत्थलगांव

Post a comment

0 Comments