... ब्रेकिंग जशपुर : "पार्षद" जिसने वार्ड के विकास के लिए की अनूठी पहल की शुरुआत,कलशयात्रा,हवन पूजन के साथ हुई बाल संस्कार शाला की स्थापना,वार्डवासियों ने बताया सराहनीय प्रयास

ब्रेकिंग जशपुर : "पार्षद" जिसने वार्ड के विकास के लिए की अनूठी पहल की शुरुआत,कलशयात्रा,हवन पूजन के साथ हुई बाल संस्कार शाला की स्थापना,वार्डवासियों ने बताया सराहनीय प्रयास



बगीचा - नगर पंचायत बगीचा के रामकृष्ण आश्रम वार्ड 10 स्थित शिव मंदिर में भव्य तीन कुंडीय यज्ञ का आयोजन किया गया।जिसमें बच्चों को संस्कारित करने के लिए बाल संस्कार शाला की स्थापना के साथ श्रद्धालुओं ने धर्मार्थ अन्नदान का संकल्प लिया।


उल्लेखनीय है कि नगर पंचायत बग़ीचा के वार्ड 10 की नवनिर्वाचित पार्षद प्रेमा थवाईत व वार्डवासियों ने मिलकर स्थानीय शिव मंदिर में 3 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया।शनिवार को भव्य कलश यात्रा निकाली गई जिसमें मातृशक्ति व बच्चों ने अपने सिर पर कलश धारण किया और डूमरटोली शिव मंदिर के पास विधिवत कलश पूजन के साथ डोंडकी नदी  से जल उठाकर वार्ड 10 स्थित शिव मंदिर में स्थापित किया।कलश यात्रा के दौरान अवधेश पूरी,मधु ध्रुव,दीपक सरकार,छगन चंद्राकर,समित धर,मनोरंजन मलिक ने "आओ आओ सुहागिन नारी कलश सिर धारण करो" व गायत्री महामंत्र का संगीतमय उच्चारण किया।शिव मंदिर में वार्ड पार्षद प्रेरणा थवाईत व गीता सिन्हा ने मातृशक्ति की आरती उतारकर उनका स्वागत किया।
कलश यात्रा वीडियो 

भजन संध्या का हुआ आयोजन
उक्त अवसर पर शिव मंदिर प्रांगण में भजन संध्या का आयोजन किया गया जिसमें श्री ध्रुव,अवधेश पूरी,महानंद सिंह,रमेश उपाध्याय,जनार्दन प्रजापति,योगेश थवाईत,रामप्रसाद की शानदार प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।अर्जुन यादव,रामपति यादव,पीताम्बर यादव,सागर यादव,चंद्रदेव यादव,सुदामा यादव,भरत गुप्ता,लक्ष्मी गुप्ता,विकास यादव,महेश समेत अन्य वार्डवासी भजन संध्या में उपस्थित रहे।
देखें वीडियो 

3 कुंडीय यज्ञ में उभरे संकल्प
यहां आयोजित 3 कुंडीय गायत्री महायज्ञ में पार्षद दंपत्ति के  नेतृत्व में सभी वार्डवासियों ने आहुति प्रदान की।यज्ञ का संचालन कांसाबेल से पधारे प्रज्ञापुत्र मुकुंद भगत व श्री चौहान ने किया।वैदिक मंत्रोच्चार और संगीतमय माहौल में यज्ञ संपन्न हुआ। पूर्णाहुति के बाद बच्चों में संस्कार विकसित करने के लिए शिव मंदिर प्रांगण में बाल संस्कार शाला की स्थापना की गई जिसमें लगभग पचास बच्चों ने अपना पंजीयन कराया। कार्यक्रम के समापन पूर्णाहुति में मातृशक्ति ने धर्म की रक्षा के लिए मुट्ठी चावल अन्नदान का संकल्प लिया।भंडारे के बाद कार्यक्रम का समापन किया गया।उक्त कार्यक्रम में सभी वार्डवासियों ने सहयोग किया।
संगीतमय कर्मकांड वीडियो 

Post a comment

0 Comments