... बालदिवस : DAV मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में बच्चों ने अनोखे तरीके से मनाया बाल दिवस।

बालदिवस : DAV मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में बच्चों ने अनोखे तरीके से मनाया बाल दिवस।



जशपुर,टीम पत्रवार्ता,14 नवंबर

डीएव्ही मुख्यमंत्री पब्लिक स्कूल में बच्चों ने बाल दिवस के मौके पर उत्कृष्ट प्रदर्शन किया।विज्ञान मॉडल के साथ पुस्तक मेले के आयोजन को अभिभावकों ने खूब सराहा।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य उदय प्रकाश पाण्डेय ने पं जवाहर लाल नेहरू के तैल प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्वलन किया। विद्यालय के शिक्षकों ने कई प्रकार के व्यंजनों की व्यवस्था की थी।जिसे विद्यार्थियों के साथ अभिभावकों ने ग्रहण किया।


छात्र छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के विज्ञान मॉडल एवं प्रोजेक्ट तैयार कर आगंतुकों को समझाने का प्रयास किया।जो अभिभावकों के लिए बेहद प्रभावी रही।उक्त प्रदर्शनी के साथ बच्चों के लिए ज्ञानवर्धक किताबें रखीं गई थी।कार्यक्रम में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की सुंदर प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक रूद्र नारायण पाठक, श्रीमति रंजिता सारंगी,नागेन्द्र साय,मुरली चौहान,दिनेश लकड़ा,रविशंकर मानिकपुरी,सुश्री अंजली पटेल द्वारा बालदिवस पर सभी विद्यार्थियों को आशीर्वाद देते हुए बाल दिवस की महत्ता पर प्रकाश डाला।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी शिक्षक,शिक्षिकाओं व विद्यार्थियों का योगदान रहा।उक्त कार्यक्रम में क्षेत्र के गणमान्य नागरिक जनप्रतिनिधि एवं अभिभावक गण उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments