... सरोकार : कलेक्टर से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई,आम नागरिक त्रस्त,अब होगा बड़ा विरोध प्रदर्शन...कार्यवाही क्यूँ नहीं ..बड़ा सवाल..?

Recents in Beach


सरोकार : कलेक्टर से शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई,आम नागरिक त्रस्त,अब होगा बड़ा विरोध प्रदर्शन...कार्यवाही क्यूँ नहीं ..बड़ा सवाल..?



पत्थलगाँव,टीम पत्रवार्ता,14 अक्टूबर 2019

पत्थलगाँव नगर के बिलाईटांगर मोहल्ले के बीचों बीच स्थित मुर्गा मटन दुकान इलाके के लोगों के लिए मुसीबत का सबब बन गया है जहां खुले आम रोज मांस विक्रय से  बेचने के साथ उसे काटने और विक्रय करने का का कार्य जोरों पर है जिससे वातावरण दूषित है इसे लेकर 1 महीने पहले कलेक्टर जशपुर को नागरिकों ने इसे हटाने शिकायत की थी बावजूद अब तक कार्रवाई नहीं हो सकी है जो चिंताजनक है ऐसे में प्रशासन एवं नगर पंचायत के उपर भी सवाल खड़े हो रहें हैं।

गौरतलब है कि जिस सार्वजनिक स्थान पर यह दुकान है वहां मस्जिद,आंगनबाड़ी,हनुमान मंदिर सहित सरस्वती शिशु मंदिर और सेवा भारती जैसी संस्थाएँ भी है जहां के हजारों विद्यार्थी इसी मार्ग पर आना जाना करते हैं जिन्हें हर पल बिखरे मांस को देखना पड़ता है जिससे उनकी मनः स्तिथि भी खराब होती है और ऐसे में आसपास का वातावरण भी दूषित होता है।सरेआम ऐसे मांस बेचने पर सरकार की भी रोक है।शहर के अन्सय मटन दुकान नगर के बाहर लगाए जाते हैं एक मात्र यही दुकान है जो बस्ती के अंदर लगती है जिसका नागरिकों ने विरोध किया है वहीँ जल्द कार्यवाही न होने पर उन्होंने बड़े विरोध प्रदर्शन की बात कही है।

133 के तहत हो चुकी है जांच 

ज्ञात हो कि एसडीएम योगेंद्र श्रीवास ने कुछ दिनों पहले इस मामले पर न्यूसेंस की धारा 133 के तहत नोटिस दिया था,1 महीना बीत जाने एक बाद भी इस पर कार्रवाई न होना समझ से परे है। बताया जा रहा है कि मामले में जांच फिर की जा रही है जिसकी जवाबदारी किसी अन्य को दी गई है।

फिलहाल लोगों को हो रही परेशानी के साथ रहवासी क्षेत्र में खुलेआम मांस की बिक्री से आम लोग त्रस्त हैं वहीँ स्पष्ट दिखने वाले मामले पर प्रशासन जांच की बात कहकर पल्ला झाड़ता हुआ नजर आ रहा है।

Post a Comment

0 Comments