... BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में "सिमी" के आतंकी "केमिकल" की NIA कोर्ट में हुई पेशी,मोदी की हुंकार रैली से पहले हुए धमाकों में शामिल होने का आरोप,कोर्ट ने क्या कहा...?

Recents in Beach


BIG BREAKING : छत्तीसगढ़ में "सिमी" के आतंकी "केमिकल" की NIA कोर्ट में हुई पेशी,मोदी की हुंकार रैली से पहले हुए धमाकों में शामिल होने का आरोप,कोर्ट ने क्या कहा...?




बिलासपुर,टीम पत्रवार्ता,14 अक्टूबर 2019

NIA कोर्ट बिलासपुर में सोमवार को सिमी के आतंकी को पेश किया गया। जहां सुनवाई के बाद उसे 24 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेजा दिया गया है। 

NIA कोर्ट जिला एवं सत्र न्यायाधीश एनडी तिगाला के कोर्ट में आरोपी अजहरुद्दीन खान उर्फ केमिकल अली को पेश किया गया।छत्तीसगढ़ पुलिस ने सिमी के फरार आतंकी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था।

सिमी आतंकी को पुलिस हैदराबाद से रायपुर लेकर आई थी, जिसके बाद उसे आज NIA कोर्ट में पेश किया गया, पुलिस ने रिमांड अवधि बढ़ाने की मांग की थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 24 अक्टूबर तक आतंकी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर की न्यायिक रिमांड मंजूर करए हुए उसे न्यायायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


दरअसल शनिवार को छत्तीसगढ़ एटीएस ने 6 साल से फरार चल रहे प्रतिबंधित संगठन सिमी के एक संदिग्ध आतंकी को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था। इस पर साल 2013 के बोधगया और पटना बम विस्फोट में शामिल होने का आरोप है।

पत्रवार्ता को मिली जानकारी के अनुसार इस शख्स पर आरोप है कि इसने बोधगया और पटना ब्लास्ट के आरोपियों को अपने घर में रुकने की जगह दी। 27 अक्टूबर 2013 पटना के गांधी मैदान में नरेंद्र मोदी की हुंकार रैली थी। मोदी की रैली से पहले ही पटना में कई जगहों पर सीरियल बम धमाके हुए थे।

छत्तीसगढ़ एटीएस के मुताबिक केमिकल अली भारत से बाहर था और गिरफ्तारी के दौरान वह सऊदी अरब से भारत आया था जिसे एयरपोर्ट पर उतरते ही उसे अरेस्ट कर लिया गया।

Post a Comment

0 Comments