Recents in Beach


ब्रेकिंग पत्रवार्ता :- बाक्साईड खनन पर जशपुर विधायक विनय भगत ने दिखाई तल्खी,कहा "खनन" जनभावनाओं के विपरीत,एक फावड़ा नहीं चला सकते उद्योगपति।




जशपुर (पत्रवार्ता) जशपुर जिले में खनिजों के खनन के लिए 5 पट्टों के स्वीकृत किये जाने की खबर से जशपुर के पाठ व ग्रामीण इलाकों में हड़कंप मचा हुआ है।वहीं इस मामले में चंद्रपुर के पूर्व विधायक युध्दवीर सिंह जूदेव ने सरकार के समानांतर अपनी सेना खड़ी करने की बात कहते हुए इसका विरोध किया है।

जशपुर विधायक विनय भगत ने पत्रवार्ता से कहा कि 
वे जशपुर के लोगों की जन भावनाओं के साथ खड़े हैं।
किसी भी हालत में यहां खनन का कार्य शुरू 
होने नहीं देंगे।उन्होंने बताया कि प्रदेश के 
मुखिया भुपेश बघेल से बात कर 
वे खनन पट्टा निरस्त कराने की पहल कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि यहां का मूल गौरव यहां के जल,जंगल और जमीन हैं जिसे किसी उद्योगपतियों को देना हमारी संस्कृति के खिलाफ है।हम जहाँ पले बढ़े हैं उस क्षेत्र को सुरक्षित रखना हमारी पहली प्राथमिकता है।जशपुर को ग्रीन जशपुर बनाने का उनका सपना है जिसके लिए उन्होंने प्रयास शुरु कर दिया है।

विधायक विनय भगत ने बताया कि जशपुर शांत क्षेत्र है।खनन की खबर से पाठ इलाके से उनके पास कई फोन आए जिसपर उन्होंने आश्वस्त किया कि सभी क्षेत्रवासी निश्चिन्त रहें किसी भी हाल में जशपुर जिले में खनन शुरु नहीं होने देंगे।बल्कि पर्यटन के क्षेत्र में जशपुर को अलग पहचान दिलाने की बात उन्होंने कही।

दरअसल कुनकुरी विधायक यूडी मिंज ने सदन में सवाल किया था जिसके जवाब में शासन द्वारा खनन के लिए पाँच पट्टे दिए जाने की जानकारी के बाद क्षेत्र में कोहराम मच गया है।

यह भी पढ़ें..

Clik Me - तो क्या उजड़ जाएँगे जशपुर..के इतने गांव ...?

Click Me - "युद्धवीर की दो टूक" "जशपुर को नहीं बनने देंगे दूसरा बस्तर


Post a Comment

0 Comments