... ब्रेकिंग पत्रवार्ता :- "पत्थलगाँव " में फिर गरमाया मुद्दा "लव जिहाद" या कुछ और ..? आदिवासी बाला का शोषण,आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज

ब्रेकिंग पत्रवार्ता :- "पत्थलगाँव " में फिर गरमाया मुद्दा "लव जिहाद" या कुछ और ..? आदिवासी बाला का शोषण,आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज



प्रदीप ठाकुर 

पत्थलगाँव (पत्रवार्ता) जशपुर जिले के पत्थलगांव थाने में युवती से अनाचार का मामला सामने आया है जिसमें पीड़िता ने लिखित रिपोर्ट करते हुए मामले की शिकायत थानेदार से की है।पत्थलगाँव पुलिस ने आरोपी युवक जावेद आलम  के खिलाफ अनाचार का मामला दर्ज कर उसकी पतासाजी कर रही है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी जावेद आलम पिता इस्राईल खान निवासी बिलाईटांगर पत्थलगाँव की पूर्व में शादी हो चुकी है।पीड़िता को धोखे में रखकर आरोपी युवक ने उससे शादी कर ली जिसका पता चलते ही पीड़ित युवती ने मामले में आरोपी युवक के खिलाफ थाने में शिकायत की। 

दरअसल  पत्थलगाँव से 1 जुलाई को जावेद नामक युवक और एक आदिवासी युवती रात को गायब हो गए। कुछ दिनों के बाद लड़की अचानक 25 तारीख को थाने पहुंच कर जावेद पर धोखा देकर बलात्कार करने का केस दर्ज करने की मांग करने लगी।

पीड़ित युवती ने अपने शिकायत में बताया है कि जावेद आलम ने उसे प्रलोभन देकर शादी किया है कई दिनों तक उसने उसे अम्बिकापुर स्थित एक मकान में रखा।जब वह शादी करके आई तो जावेद उसे सीतापुर में रखा अपने घर नहीं ले गया।तब उसे पता चला कि जावेद विवाहित है।25 जुलाई को वह जावेद के घर गई तो उसने देखा कि जावेद की पत्नी अपने सास ससुर के साथ रह रही है।तब उसे आभास हुआ कि उसके साथ जावेद ने धोखाधड़ी कर उसका शारीरिक शोषण किया है। 

जब मामले का खुलासा हुआ तो जावेद ने अपनी पहली पत्नी को तलाक देकर उसे अपने घर ले जाने की बात कही।काफी दिन बीत जाने के बाद भी जब जावेद उसे अपने घर लेकर नहीं गया तब वह पत्थलगाँव जावेद के घर आ गई वहां से उसे जावेद के घरवालों ने भगा दिया और अब जावेद उसे रखने से इनकार कर रहा है। 

पत्थलगाँव थाना प्रभारी ओपी ध्रुव ने बताया कि आरोपी युवक जावेद के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है,आरोपी की पतासाजी की जा रही है जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।इस मामले में मुस्लिम युवक द्वारा आदिवासी युवती के साथ इस प्रकार के कृत्य से माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।वहीँ पुलिस द्वारा कार्यवाही की बात कही जा रही है।  


Post a Comment

0 Comments